महिला श्रद्धालु की साड़ी में आग लगने के बाद नंदी को हटाया

नंदी के पास श्रद्धालु लगा जाते हैं दीपक, पुजारी ने कंबल डाल बुझाई आग

उज्जैन, अग्निपथ। सोमवार सुबह विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में जयपुर से आई एक महिला श्रद्धालु की साड़ी में दीपक से आग लग गई। आग देख महिला चीखते हुए बाहर भागी। आवाज सुन पुजारियों ने अन्य भक्त और कर्मचारियों की मदद से आग बुझाई और अस्पताल भिजवाया। हालांकि आग से महिला का पैर झुलस गया है। त्रिविष्टपेश्वर मंदिर के बाहर ओटले पर स्थित शिवलिंग के पास स्थित नंदी की रखी गई अस्थाई प्रतिमा के पास यह घटना हुई है।

जयपुर की रहने वाली शोभा कुंवर पति हनुमान सिंह (45) परिवार के 6 सदस्यों के साथ बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने उज्जैन पहुंची थीं। सोमवार सुबह बाबा महाकाल के दर्शन करने के बाद वे मंदिर परिसर स्थित अन्य मंदिरों में माथा टेक रही थीं। इस दौरान वे ओंकारेश्वर मंदिर के पीछे स्थित त्रिविष्टपेश्वर मंदिर भी पहुंचीं। यहां पर छोटे शिवलिंग के पास स्थित नंदी के पास दीपक जल रहा था। वे भोलेनाथ के समक्ष झुकीं, इसी दौरान साड़ी दीपक के ऊपर गिर गई। आग देख वे चिल्लाने लगीं और परिसर में भागीं।

पुजारी दिलीप गुरू ने आग बुझाने दौड़े। उन्होंने भद्रकाली मंदिर से कंबल उठाया और महिला के ऊपर डाला। उन्होंने कर्मचारियों और अन्य भक्तों की मदद से आग बुझाई और मंदिर समिति की एम्बुलेंस को सूचना दी। डॉक्टरों का कहना है कि महिला के पैर झुलसे हैं। उनकी हालत सामान्य।

घटना के बाद नंदी बाबा को हटाया

घटना उस स्थान पर हुई, जहां से श्रद्धालु निर्गम गेट की ओर निकलते हैं। यह मार्ग संकरा है, जहां छोटे शिवलिंग विराजित हैं। एक शिवलिंग के पास नंदी बाबा को भी बैठाया गया था। घटना घटित होने के बाद यहां से नंदी बाबा को हटा लिया गया है। नंदी बाबा को यहां पर अस्थाई रूप से बैठाया गया था। यहां भक्त पूजन कर दीपक प्रज्ज्वलित कर देते हैं।

Next Post

गुनाहगारों! मासूमों-निरीहों की आह और ईश्वर की अदालत तुम्हें नहीं छोड़ेगी

Mon Oct 31 , 2022
जहाँ घटने थे फासले सिमटनी थी दूरियां वहीं कैसे समां गयी हंसती-खेलती जिंदगियां… 30 अक्टूबर की मनहूस शाम गुजरात के मोरबी जिले की 134 हंसती- खेलती जिंदगियों को लील गयी। दुर्भाग्य की बात यह है कि मृतकों में अधिकांश अबोध बच्चे और महिलाएं थी। 4 हजार 872 वर्ग किलोमीटर क्षेत्रफल […]