यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने 3 प्रदेश सचिव और एक जिलाध्यक्ष सहित 23 निष्क्रिय पदाधिकारियों को हटाया

उज्जैन, अग्निपथ। चुनावी साल शुरू होते ही कांग्रेस संगठन की सर्जरी में जुटी हुई है। पीसीसी चीफ कमलनाथ के निर्देश के बाद पदों पर सालों से काबिज पदाधिकारियों की छुट़्टी कर सक्रिय कार्यकर्ताओं को काम दिए जा रहे हैं। यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने सालों से पदों पर काबिज 23 पदाधिकारियों की छुट्टी कर दी है। हटाए गए पदाधिकारियों में प्रदेश के 03 सचिव, जिला अध्यक्ष एवं 19 विधानसभाओं के युवा कांग्रेस अध्यक्षों को पदमुक्त कर बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने प्रदेश के युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों को चेतावनी दी है। भूरिया ने कहा कि जो संगठन के अनुरूप मापदण्डों पर खरे नहीं उतरेंगे उन पर भी भविष्य में ऐसी ही कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में इसी वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सम्पूर्ण प्रदेश में युवा कांग्रेस का प्रत्येक विधानसभा में यूव जोड़ो खूब जोड़ो अभियान गतिशील है, जिसके तहत मध्यप्रदेश की विधानसभाओं में प्रत्येक बूथ पर कार्यकर्ताओं का गठन प्रमुखता से किया जा रहा है।

इनकी हुई छुट्टी

मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने जिन पदाधिकारियों को पदमुक्त किया है उनमें हिफ्लुर्रहमान खान, अजय राय, चन्द्रकांत शर्मा तीनों प्रदेश सचिव, बैतूल जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष गौरव खातरकर, विधानसभा अध्यक्षों में प्रवीण कुमार जैन अटेर, संदीप तिवारी चैहर, जितेन्द्र महुले-परसवाड़ा, दीपक प्रजापति- चण्ड़ा, अनिकेश संघिया रहली, अफजल खान- दमोह, अंकुर जैन-जबेरा, राहुल पटेल-हटा, महेन्द्र नायक महाराजपुर, दिनेश चौरसिया – विजावर, अरविन्द रावत- मलेहरा, जुगलकिशोर वर्मा जतारा, राजपालसिंह पवई, नसीम कुरैशी केवलारी, राकेश डामोर पेटलावद, अजयकुमार चंदेल सिंगरौली, सुनील कुमार जायसवाल- चितरंगी, आदर्श चतुर्वेदी- सिहावल, नारायण सिंह चौहान सीधी को हटाया गया है।

लापरवाही के चलते हटे कार्यकर्ता

प्रदेश के जिन पदाधिकारियों, जिला अध्यक्ष एवं विधानसभाओं के अध्यक्षों ने काम में रूचि नही दिखाई, ऐसे पदाधिकारियों को प्रदेश अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने पदमुक्त कर दिया है। भूरिया ने बताया कि जिन लोगों को दायित्व मुक्त किया गया है उनके स्थान पर जल्दी ऐसे ऊर्जावान, स्थानीय जनाधार वाले युवाओं को अवसर दिया जाएगा जो आगामी विधानसभा से पहले युवा कांग्रेस को बूथ स्तर तक और भी ज्यादा मजबूत कर सकें। डॉ. विक्रांत भूरिया ने ऐसे पदाधिकारियों को पदमुक्त किया है जिन्होंने पिछले दो वर्षों से संगठनात्मक कार्यों के क्रियान्वयन की अनदेखी की एवं सरकार की नीतियों का ताकत से विरोध नहीं किया है।

शुक्रवार को यूथ कांग्रेस की बड़ी बैठक

मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने बताया कि 20 जनवरी को मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक प्रदेश मुख्यालय भोपाल में आहुत की गई है, जिसमें युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अल्लावरु भी शामिल होंगे और यूथ जोड़ो बूथ जोड़ो एवं संगठन के कामकाज की समीक्षा करेंगे।

Next Post

चुनाव प्रचार में पैसे बांटते दिखे मंत्री मोहन यादव

Tue Jan 17 , 2023
कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग भोपाल। मप्र के 19 नगरीय निकायों में चुनाव हो रहे हैं। आगामी 20 जनवरी को इन निकायों में मतदान होना है। निकाय चुनाव के प्रचार में धार पहुंचे उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हुई। इस […]