अमिताभ ने कोकिलाबेन अस्पताल का उद्घाटन किया

जया बच्चन फोटो खींच रहे फैंस पर भडक़कर बोली- ऐसे लोगों को नौकरी से निकालना चाहिए

इंदौर, अग्निपथ। मंगलवार सुबह जया बच्चन इंदौर के देवी अहिल्या एयरपोर्ट पर पहुंची तो वहां फैंस की भीड़ लग गई। लोगों को फोटो खींचता देख वे भडक़ गईं। उन्होंने कहा- प्लीज डोंट टेक फोटोज, वाय डोंट यू अंडरस्टेंड…। इसके बाद भी लोग नहीं माने तो गुस्से में बोलीं- ऐसे लोगों को नौकरी से निकाल देना चाहिए।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन इंदौर में हैं। उन्होंने यहां कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल का लोकार्पण किया। अमिताभ और जया बच्चन के अलावा कोकिलाबेन अस्पताल के लोकार्पण कार्यक्रम में अनिल अंबानी और टीना अंबानी भी इंदौर आए हैं। कोकिला बेन ने वर्चुअली जुडक़र गुजराती में संबोधित किया। उन्होंने कहा इंदौर में अस्पताल का अत्याधुनिक निर्माण किया गया है।

सीएम शिवराज बोले-अमिताभ हमारे मध्यप्रदेश के दामाद

कार्यक्रम में आभार व्यक्त करने के पांच मिनट बाद वर्चुअली जुड़े सीएम शिवराज सिंह चौहान ने माफी मांगते हुए कहा कि मुझे एक्चुअली जुडऩा था। लेकिन मुझे भाजपा की कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने दिल्ली आना था। जैसे ही बैठक खत्म हुई मैं आपसे जुड़ गया। उन्होंने कार में बैठकर ही समारोह में संबोधित किया। सीएम ने कहा-अनिल अंबानी का फोन मेरे हर जन्मदिन पर आता है। जब मैं सीएम नहीं था तब भी। अमिताभ हमारे मप्र के दामाद हैं। प्रणाम करता हूं।

अमिताभ बोले- जरूरत पड़ी तो यहीं कराऊंगा इलाज

उद्घाटन के बाद अमिताभ बच्चन ने एक किस्सा सुनाते हुए कहा- मुंबई के हार्ट स्पेशलिस्ट थे डॉ. माटके। वे हार्ट को लेकर कुछ करना चाहते थे। वे मुझे जानते थे। लेकिन कुछ अंजाम तक पहुंचते इससे पहले ही उनकी मौत हो गई। उनकी पत्नी ने मुझे इस बारे में कहा कि आप अनिल अंबानी से बात करके कुछ कीजिए। तब मैंने अनिल अंबानी से बात की तो उन्होंने मेरी बात सहर्ष मान ली। अमिताभ ने आगे कहा उद्घाटन के लिए बहुत सही आदमी को चुना है।

1950 से अभी तक शायद ही कोई ऐसा शख्स होगा, जिसने इतने अस्पताल देखे होंगे। इन डॉक्टरों की वजह से ही मैं आज आपके सामने खड़ा हूं। मेरी जितनी भी दुर्घटनाएं हुईं, मुझे हर बार डॉक्टरों ने बचाया। मैं चाहता तो विदेश में जा सकता था, पर मुझे भारत के डॉक्टरों पर विश्वास है। मुझे आगे भी जरूरत पड़ी तो यहीं इलाज कराऊंगा। उन्होंने कहा कि इंदौर आकर मुझे आनंद आ रहा है। ये भारत का सबसे स्वच्छ शहर है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि इंदौर देश का सबसे स्वस्थ शहर भी बने।

टीना अंबानी हुई इमोशनल इंदौर की तारीफ की

अस्पताल के शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए अस्पताल की चेयरमैन टीना अंबानी ने इंदौर की स्वच्छता की तारीफ की। उन्होंने कहा कि देश की क्लीनेस्ट सिटी इंदौर भविष्य की उड़ान को तैयार है। ये न्यू इंडिया का सही उदाहरण है। अस्पताल से जुड़े डॉक्टरों के नाम और उनके योगदान को लेकर वे इमोशनल हो गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

नए पुरातत्व संग्रहालय की आज नींव रखेंगे राज्यपाल

Tue Jan 17 , 2023
विक्रम विवि के शिक्षा समागम में शामिल होने पहुंचे उज्जैन उज्जैन, अग्निपथ। विक्रम विश्वविद्यालय के पुरातत्व संग्रहालय का स्वरूप जल्द ही बदल जाएगा। लगभग 14 करोड़ रूपए की लागत से पुरातत्व संग्रहालय के नए भवन निर्माण सहित नई विथिकाओं का निर्माण किया जाएगा। बुधवार को राज्यपाल मंगूभाई पटेल इस कार्य […]