असली मालिकों को लौटाया चोरों से जब्त सामान

पुलिस ने जब्त किया था 80 लाख रुपए का माल,12 बाइक 6 ट्रैक्टर फरियादियों को लौटाया

पोलायकलां, अग्निपथ। चोरों से जब्त 80 लाख रुपए का सामान पुलिस-प्रशासन ने उनके असली मालिकों को लौटाया। अपनी चीजों को वापस पाकर लोगों के चेहरे खुशी से चमकने लगे। सबने पुलिस के इस त्वरित कार्रवाई पर खुशी जाहिर की है। हालांकि यह कार्रवाई न्यायालय के आदेश पर की गई है।

दरअसल 2 जनवरी को पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्राम झण्डाखेडा में शराब एवं चोरी से संबंधित वस्तुओं एवं पेट्रोल डीजल गैस टंकी आदि का अवैध कारोबार किया जा रहा है। इस पर एसपी के निर्देशन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन तथा एसडीओपी बेरछा के नेतृत्व में थाना प्रभारी सलसलाई, थाना प्रभारी सुंदरसी, बेरछा, अकोदिया व शुजालपुर मंडी की टीमें गठित की गई और बड़ी मात्रा में शराब एवं चोरी से संबंधित वस्तुओं एवं पेट्रोल डीजल गैस टंकी अवैध कारोबार के विरुद्ध कार्यवाही कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

चोरी की ये सामग्री की थी बरामद

पुलिस को तलाशी के दौरान आरोपी दुर्गापुरी गोस्वामी के घर से अवैध शराब 241 लीटर मिली थी। इसके अलावा तलाशी के दौरान कुल 24 संदिग्ध मोटर सायकिल, एक महिंद्रा पीकअप एमपी 09 जीएफ 3992 व एक छोटा हाथी बिना नम्बर, 6 ट्रैक्टर बिना नम्बर के, एक कमांडर जीप, 27 टच मोबाइल फोन, किपेड मोबाइल फोन 32, 6 टीवी, 12 वाल फेन, एक एक्जास फेन, दो छोटे गैस चूल्हे, एक बड़ा गैस चूल्हा, 5 एक्जास फेन की खड़ी 110 ब्रेक शुज, रेलोक्स कंपनी के एलईडी बल्ब, 13 रिसीवर, मोटर सायकल व अन्य वाहनों के टायर-ट्यूब, अंडर गारमेंटस, जूते-चपल, बल्ब, साउंड मशीन, मोटर सायकल के टायर, सर्वो कंपनी के आइल के 15 डिब्बे, गोल्ड कंपनी के आइल के 20 डिब्बे, सर्वो कंपनी के आईल के 17 डिब्बे, कंपनी के 2 कटर, पेट्रोल 220 लीटर, डीजल 180 लीटर, गैस टंकी 10 जब्त किए थे। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी सुन्दरसी निरी। रतनलाल परमार, थाना सुंदरसी बल की मुख्य भूमिका रही है। पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा अच्छे कार्य करने वाली टीम को पुरुस्कृत किया जायेगा।

आरोपी के यहां से जप्त सामग्री न्यायिक आदेश से फरियादियों को वापस दी गई। थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि अपराधों पर नियंत्रण रखने के लिए इस प्रकार की कार्रवाई सतत जारी रहेंगी।

– जगदीश डाबर, एसपी शाजापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

नगर सरकार: 6 परिषद पर कांग्रेस का कब्जा, धार सहित 3 पर भाजपा जीती

Mon Jan 23 , 2023
पीथमपुर में अपनों ने ही हराया पार्टी को मनावार व डही जीती धार, अग्निपथ। जिले के 6 नगर सरकारों को लेकर फैसला हो गया। कहीं भाजपा ने बाजी मारी तो कहीं जगह कांग्रेस ने जीत दर्ज की। जिले की 9 नगरीय निकायों के परिणाम ने सबको चौका कर रख दिया। […]