भैरवगढ़ जेल में दीवार के रास्ते फेंका गया चाकू

ब्लेड- तंबाकू के मिले पैकेट, जेल प्रशासन की जांच शुरू

उज्जैन। भैरवगढ़ जेल की दीवार के रास्ते सोमवार-मंगलवार रात चाकू के साथ ब्लेड और तंबाकू फेंकी गई। जेलकर्मियों की सूचना पर अधीक्षक ने मामले की जांच शुरु की है।

भैरवगढ़ जेल में बंदियों तक पहुंच रहे मादक पदार्थ पर अंकुश लगाकर जेल अधीक्षक उषाराजे सीसीटीवी कैमरों से सतत नजर रख रही है, जिसके चलते बंदियों को सुविधा नहीं मिल पा रही है। अब बंाहरी दीवार के रास्ते नशे के साथ धारदार सामग्री अंदर फेंकी जा रही है। जिसका खुलासा सोमवार-मंगलवार रात 11.30 बजे हुआ। जेल की बाहरी दीवार से पोटली बनाकर अंदर फेंकी गई। गिरने की आवाज सुनकर जेलकर्मी देखने पहुंचे तो एक चाकू, दो ब्लेड और तंबाकू के पैकेट सामने आए।

जेल अधीक्षक ने पहुंचकर पंचनामा बनाया और वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी और विभागीय जांच शुरु की। कुछ दिन पहले भी जेल में बाहरी दीवार से सामान अंदर फेंका गया था, जिसमें प्लास्टिक की बोतल में भरी शराब भी शामिल थी। उस दौरान महिला जेल प्रहरी को लापरवाही के मामले में सस्पेंड भी किया गया था।

पूर्व में पकड़े गये है जेलकर्मी

जेल अधीक्षक उषाराजे को कार्यभार संभालने के बाद कई शिकायते मिली थी। जिसके चलते उन्होने स ती करना शुरु कर दिया था और सीसीटीवी कैमरों से नजर रख रही थी। जिसके चलते कुछ जेलकर्मियों को पकड़ा गया था, जो बंदियों को मादक पदार्थ के साथ अन्य सामग्री उपलब्ध कराने की गतिविधियों में शामिल पाए गये थे। जिनके खिलाफ विभागीय जांच के साथ सस्पेंड करने की कार्रवाई की जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

विकासखंड शिक्षा अधिकारी को हटाने की मांग लेकर छात्रों ने दिया धरना

Tue Jan 24 , 2023
आरोप बीईओं भविष्य खराब करने की देते हैं धमकी धार, अग्निपथ। जिले की सरदारपुर तहसील के आवासीय छात्रावास के विद्यार्थी खण्ड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) को हटाने की मांग को लेकर लामबंद हो गए। मंगलवार सुबह 4 आवासीय छात्रावासों के करीब 250 से अधिक विद्यार्थी पिकअप वाहन से धार के त्रिमूर्ति […]