विधायक के खिलाफ खाद लूटकांड में फरियादी गोदाम प्रबंधक ने फांसी लगाई

आलोट, अग्निपथ। प्रदेश में चर्चित रहे खाद लूट कांड की घटना में फरियादी द्वारा आत्महत्या करने के बाद मामला फिर सुखियों में आ गया है। रतलाम जिले की आलोट तहसील में सरकारी खाद गोदाम से विधायक मनोज चावला द्वारा गोदाम का शटर उठाकर किसानों को खाद लुटाने के मामले में लूट की घटना की रिपोर्ट दर्ज करवाने वाले फरियादी मध्यप्रदेश विपणन संघ गोदाम प्रबंधक भगतराम यदु ने सोमवार रात उसी खाद गोदाम के आफिस में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची व शव को उतारकर सिविल हॉस्पिटल पहुंचाया जहां पोस्टमार्टम के बाद मृतक यदु के शव को परिजनों के सुपुर्द किया गया। यदु छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले के रहने वाले थे परिजन एंबुलेंस से शव लेकर अपने गांव निकल गए।

10 नवंबर को हुई थी लूट की रिपोर्ट

10 नवंबर 2022 को खाद लूट कांड की घटना के बाद मध्यप्रदेश विपणन संघ के गोदाम प्रबंधक भगत राम यदू ने ही लूट की घटना को अंजाम देने वाले आलोट से कांग्रेस विधायक मनोज चावला, कांग्रेस नेता योगेंद्र सिंह जादौन सहित अन्य के खिलाफ पुलिस थाने में एफ आई आर दर्ज करवाई गई थी। जिसके बाद पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा एवं लूट की विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर आरोपी योगेंद्र सिंह जादौन को अगले ही दिन गिरफ्तार कर लिया था जो तब से जेल में है। वही विधायक चावला लंबे समय तक फरारी काटते हुवे अग्रिम जमानत पाने में असफल होने के बाद कोर्ट में पेश होने के बाद से इंदौर सेंट्रल जेल में बंद हैं व मामला न्यायालय में विचाराधीन है।

प्रबंधक भगत राम यदू
प्रबंधक भगत राम यदू

पत्नी ने कहा घटना के बाद से तनाव में थे

पति की आत्महत्या से दु:खी यदु की पत्नी मीना यदु ने कहा कि लूट कांड की घटना होने के बाद से वे लगातार तनाव में चल रहे थे कई बार उनकी परेशानी जानना चाही लेकिन वह हमेशा टाल देते थे। सोमवार की शाम घर से गोदाम जाने का कह कर निकले लेकिन काफी देर तक घर नहीं पहुंचे फोन भी लगाया जो नही उठाया। सुबह गोदाम जाकर देखा तो शव लटका हुआ था।

घटनास्थल के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था जिसे तोडक़र शव उतारा गया। ऑफिस व घर की तलाशी में घटना से जुड़े कोई साक्ष्य सुसाइड नोट नहीं मिले हैं । पूर्व में हुई घटना से जुड़े होने से पुलिस हर बिंदुओं पर गहराई से जांच कर रही है।

-अभिषेक तिवारी, रतलाम एसपी

Next Post

तीसरी मंजिल पर बने मकान में चोरों का धावा

Tue Feb 7 , 2023
तीर्थ यात्रा छोड़ लौटा परिवार, लाखों का माल चोरी उज्जैन, अग्निपथ। बदमाश रोज रात सूने मकानों पर धावा बोल रहे है। बीती रात तीसरी मंजिल पर बने मकान में बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया। परिवार तीर्थ यात्रा पर गया था, मंगलवार को पुलिस ने मामले में प्रकरण दर्ज किया […]