बगैर रैलिंग की पुलिया से ट्रैक्टर गिरा, ड्राइवर सहित दो की मौत

रात भर ट्रैक्टर के नीचे दबे रहे शव

नलखेड़ा, अग्निपथ। नगर से 10 किलोमीटर दूर ताखला मार्ग पर स्थित रेलिंग विहीन पुलिया से गिरे ट्रैक्टर के नीचे दबने से ट्रैक्टर चालक व ट्रैक्टर पर सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस द्वारा मृतकों के पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपे गए।
पुलिस के अनुसार शनिवार की रात्रि को 10 बजे के लगभग गोविंद पिता दुलीचंद बागरी उम्र 30 वर्ष व नारायण पिता दूला बागरी उम्र 47 वर्ष अपने गांव ताखला से पिलवास ट्रैक्टर से जा रहे थे तभी ग्राम मोल्याखेड़ी नाले के पास स्थित मोड़ पर ट्रैक्टर का संतुलन बिगडऩे से मोड के पास ही स्थित रेलिंग विहीन पुलिया पर से नाले में गिरे ट्रैक्टर के नीचे दबने से ट्रैक्टर चालक गोविंद बागरी व ट्रैक्टर पर सवार नारायण बागरी की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना का पता चला सुबह

उक्त घटना शनिवार की रात 11 बजे के लगभग की है अंधेरा होने के चलते हादसे की जानकारी किसी को भी नहीं मिली घटना घटित होने के बाद रात भर ही दोनों के शव ट्रैक्टर के नीचे ही फंसे रहे। रविवार को सुबह ग्राम मोल्याखेड़ी के ग्रामीणजनों द्वारा जब नाले में ट्रैक्टर गिरा देखा तो इसकी सूचना ग्रामीण जनों द्वारा तुरंत पुलिस को दी गई सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची एवं जेसीबी की सहायता से ट्रैक्टर को नाले से बाहर निकाला एवं ट्रैक्टर के नीचे दबे गोविंद एवं नारायण के शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां पोस्टमार्टम के पश्चात दोनों के शव परिजनों को सौंप गए। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया है।

ग्रामीणों ने की पुलिया पर रेलिंग निर्माण की मांग

उक्त घटना में बिना रेलिंग की पुलिया के ऊपर से ट्रैक्टर गिरने व उसमें दबने से दो व्यक्तियों की मौत हो गई। ग्रामीणों का कहना है कि अगर पुलिया पर रेलिंग होती तो शायद यह घटना घटित नहीं होती। ग्रामीणों के अनुसार नलखेड़ा ताखला मार्ग पर सडक़ एवं पुलिया का निर्माण लगभग 2 वर्ष पूर्व हुआ था जिसमें ठेकेदार द्वारा पुलिया के ऊपर रेलिंग का निर्माण नहीं करते हुए सिर्फ पिलर खड़े कर दिए थे अगर ठेकेदार द्वारा सडक़ निर्माण के समय ही नाले के ऊपर रेलिंग का निर्माण करवा दिया जाता तो यह घटना घटित नहीं होती।

ग्रामीणों ने बताया कि उक्त नाले के पास यह अंधा मोड़ भी है जिसमें वाहनों के संतुलन बिगड़ जाते हैं जिसके कारण उक्त नाले की पुलिया पर रेलिंग आवश्यक है। ग्रामीणों ने मांग की है कि पुलिया पर अति शीघ्र रेलिंग का निर्माण किया जाए जिससे दुर्घटनाओं रुक सकें।

Next Post

एप में डलवाया एक रुपया और खाते से उड़ा लिए 99 हजार

Sun Feb 19 , 2023
पूर्व पुलिसकर्मी के साथ हुई धोखाधड़ी धार, अग्निपथ। शेयर खरीदी-बिक्री के नाम पर ठगी का अनोखा मामला सामने आया है। कंपनी की एप के जरीए टोल फ्री नंबर से शेयर बेचने के लिए डीमेट अकाउंट में 1 रुपए डालने के लिए कहा गया। कंपनी के एक अधिकारी ने बकायदा पीडि़त […]