मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान आज आएंगे महिदपुर

750 करोड़ के विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे

महिदपुर, अग्निपथ। राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम 23 फरवरी को उज्जैन जिले के महिदपुर विकासखंड में होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे और स्व-रोजगार प्रारंभ करने वाले युवाओं को विभिन्न योजनाओं में स्वीकृति-पत्रों का वितरण भी करेंगे। साथ ही 750 करोड़ रूपए के विकास कार्यो के लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे।

क्षेत्रीय विधायक बहादुरसिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम के अंतर्गत प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान आज महिदपुर आएंगे। कृषि उपज मंडी में आयोजित सभा के दौरान मुख्यमंत्री जनता को संबोधित करेंगे। साथ ही महिदपुर विधानसभा में कालीसिंध नदी पर सामाकोटा डेम का शिलान्यास (लागत 188.42 करोड़), शिप्रा नदी पर हरबाखेडी डेम का शिलान्यास (लागत 120.36 करोड़), जल जीवन मिशन के अंतर्गत जल निगम की योजना का शिलान्यास (लागत 338.17 करोड़), कालीसिंध नदी पर पुलिस का शिलान्यास (लागत 11.88 करोड़), प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना अंतर्गत ग्राम इंदौख से बड़ौद मार्ग का भुमिपुजन (लागत 5.7 करोड़), पचास बिस्तरीय हास्पिटल के नवीन भवन का शिलान्यास (लागत 11 करोड़), झारड़ा में सीएम राईज स्कूल भवन का शिलान्यास (लागत 20 करोड़), झारड़ा में महाविद्यालय भवन का शिलान्यास (लागत 4.34 करोड़), महिदपुर रोड में औद्योगिक क्षैत्र का शिलान्यास (लागत 38 करोड़) करेंगे।

सीएम करेंगे रोड शो, दशहरा मैदान में बना हैलीपेड

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के आगमन को लेकर महिदपुर शहर में तैयारियां हो चुकी है। विधायक चौहान ने बताया कि दशहरा मैदान में हेलीपेड बनकर तैयार हो गया है। साथ ही सीएम शिवराजसिंह चौहान खुले रथ में सवार होकर दशहरा मैदान से अम्बैडकर चौराहे तक होते हुए कृषि उपज मंडी पहुंचेंगे। रास्ते में 100 से ज्यादा मंचों पर विभिन्न सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक संस्थाओं के कार्यकर्ता सीएम का स्वागत करेंगें।

पूरे प्रदेश में जिला स्तर पर होगा कार्यक्रम

विधायक बहादुरसिंह चौहान ने बताया कि महिदपुर में होने वाले राज्य स्तरीय समारोह के साथ ही प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर भी कार्यक्रम होंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान हरदा, अशोक नगर, कटनी और निवाड़ी जिले के एक-एक हितग्राही से वर्चुअल संवाद भी करेंगे। साथ ही जिला मुख्यालयों में होने वाले रोजगार दिवस कार्यक्रम में विभिन्न स्व-रोजगार योजनाओं में वित्तीय वर्ष 2022-23 में जिले में लाभान्वित हुये हितग्राहियों को आमंत्रित कर स्वीकृति-पत्र जन-प्रतिनिधियों से दिलवाये जायेंगे।

Next Post

रामकथा में दिया विवादित बयान विरोध के बाद मांगी माफी

Wed Feb 22 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। विक्रमोत्सव के अंतर्गत कालिदास अकादमी परिसर में आयोजित किए गए कवि कुमार विश्वास के कार्यक्रम में विवादास्पद टिप्पणी के बाद बुधवार को पूरे दिन राजनैतिक सरगमी बनी रही। कुमार विश्वास के पोस्टर फाड़़े गए, विरोध में नारेबाजी भी हुई। शाम के वक्त कुमार विश्वास ने विवादित टिप्पणी पर […]