अंग्रेजी का पेपर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्राचार्य सहित 5 सस्पेंड

धार कलेक्टर ने की कार्रवाई, अतिथि शिक्षक सहित दो पर केस

01

धार, अग्निपथ। जिले में बोर्ड परीक्षा का दौर अंतिम चरण में है। इस बीच 17 मार्च को हुए अंग्रेजी का पेपर सोशल मीडिया पर वायरल होने के मामले में तूल पकड़ लिया है। मामला सामने आने के बाद कलेक्टर ने प्राचार्य सहित पांच लोगों को निलंबित किया है। वहीं एक अतिथि शिक्षक सहित दो लोगों के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराया गया है।

जनजातीय कार्य विभाग की सहायक आयुक्त सुप्रिया बिसेन ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा मंंडल मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा आयोजित कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 17 मार्च को अंग्रेजी विषय का प्रश्न पत्र हुआ। इसमें नालछा विकासखंड अंतर्गत चयनित परीक्षा केंद्र क्रमांक-5210 62 कन्या स्कूल नालछा में प्रश्न पत्र वितरण के बाद शेष रहे 8 प्रश्न पत्रों में से एक प्रश्न पत्र का फोटो मोबाइल से खींचकर सोशल मीडिया पर सर्कुलेट किया जाना पाया।

इस दौरान एक अतिथि शिक्षक की परीक्षा केंद्र पर अनाधिकृत उपस्थिति भी पाई गई। प्रश्न पत्र का फोटो मोबाइल से खींचने व सोशल मीडिया पर वायरल होने से केंद्राध्यक्ष, सहायक केंद्राध्यक्ष के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए निलंबन के प्रस्ताव भेजे गए। परीक्षा केंद्र पर अनाधिकृत रूप से उपस्थित पाए गए एक अतिथि शिक्षक व अन्य संदिग्ध व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई।

ये हुए सस्पेंड

इस प्रस्ताव पर कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने निलंबन के आदेश जारी किए है। इसके तहत उमावि प्राचार्य संतोष कुमार यादव, बगड़ी, उच्च माध्यमिक शिक्षक रवींद्र कोचलेे हाईस्कूल सोड़पुर, उमावि मॉडल प्राचार्य रमेशचंद्र भाबोर नालछा, शिक्षक बाबूलाल पटेल हाईस्कूल सराय, मुकेश नायक कन्या हाईस्कूल नालछा को निलंबित किया गया है।

Next Post

कचरे के ढेर में मिली दवाइयां, दो महिला नर्सिंग अफसर सहित तीन निलंबित

Sat Mar 18 , 2023
04 धार, अग्निपथ। सफाई के दौरान ओपीडी कक्ष से कुछ दवाएं कचरे में फिकवा देने के मामले में जिला अस्पताल में कार्यरत तीन कर्मचारियों को निलंबित किया गया है। बडी मात्रा में दवाईयां जांच के दौरान जिला स्तर की एक टीम द्वारा जप्त भी की गई, इसके बाद ओपीडी कक्ष […]