अभिभाषक संघ अध्यक्ष चुनाव में जयेश वोटों के सरताज

बडऩगर, अग्निपथ। अभिभाषक संघ बडऩगर अध्यक्ष के चुनाव शनिवार को शांतिपूर्ण सम्पन्न हुए। त्रिकोणीय संघर्ष में जयेश आचार्य वोटों के सरताज निकले। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पर 8 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की।

निर्वाचन अधिकारी अभिभाषक रणजीत राठौड़ व सहायक निर्वाचन अधिकारी शाहिद बेग व राधेश्याम यादव ने संयुक्त रूप से अध्यक्ष के तौर पर आचार्य के अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की। अभिभाषक संघ अध्यक्ष चुनाव तय कार्यक्रम के अनुसार सम्पन्न हुआ जिसमें शनिवार को प्रात: 11 से 4 बजे तक का समय मतदान के लिए रखा था। किन्तु समय से पूर्व ही 100 प्रतिशत मतदान सम्पन्न हो गया। कुल 162 अभिभाषक मतदाताओं की अंतिम सूची का प्रकाशन किया गया था। किन्तु वरिष्ठ अभिभाषक बेग का निधन होने के चलते उनका नाम मतदाता सूची से हटाया गया। इस प्रकार 161 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया व शत-प्रतिशत मतदान में अपनी भागीदारी दी।

निर्वाचन अधिकारियों के समक्ष हुई मतगणना के बाद त्रिकोणीय संघर्ष में जो परिणाम सामने आए उसमें उमेश उपाध्याय को 60 मत व अंकित दवे को 33 मत मिले वहीं जयेश आचार्य ने 68 मत प्राप्त कर बाजी अपने नाम कर ली।

मनाई खुशीया – किया स्वागत

चुनावी परिणाम सामने आते ही जयेश के चेहरे पर खुशी छा गई वहीं समर्थक अभिभाषक मित्रो की खुशी का ठिकाना नही रहा । अपने नये अध्यक्ष का पुष्प माला से स्वागत किया व अपने कांधो पर उठाकर खुशी का इजहार किया।

शोक में भी चुनाव का किया काम

27 मार्च को अभिभाषक बेग का इंतकाल हुआ। जिनके पुत्र शाहिद बेग, जिन्हे सहायक निर्वाचन अधिकारी बनाया था, ने पिता के इंतकाल के शोक के बावजूद बखुबी निर्वाचन प्रक्रिया को सम्पन्न कराने में सहयोग दिया।

Next Post

उज्जैनवासियों को विशेष दर्शन सुविधा मिलेगी या नहीं?

Sun Apr 2 , 2023
मंदिर समिति के शनिवार देर रात जारी प्रेस नोट में महापौर के सुझाव को दूसरे फेज में चर्चा पर रखना बताया उज्जैन, (हरिओम राय) अग्निपथ। महापौर मुकेश टटवाल के प्रयासों के बाद आए एक समाचार ने स्थानीय रहवासियों को खुश कर दिया था, जिसमें उनके द्वारा जारी समाचार में कहा […]
महाकालेश्वर मंदिर shikhar