इंदौर में छापेमारी: पांच व्यापारी व बिल्डर के यहां आयकर विभाग का छापा, अघोषित आय सामने आने के संकेत

इंदौर। शहर में 5 व्यापारियों पर आयकर विभाग की टीम ने अलग-अलग क्षेत्रों में कार्रवाई की है। टेलीफोन नगर, मल्हारगंज, महेश नगर, बड़ा गणपति और क्षिप्रा में पांच जगह अलग-अलग कार्रवाई बताई जा रही है जिसमें सभी अलग-अलग व्यापारी वर्ग है।

विभाग की ओर से आज कार्रवाई की शुरुआत टेलीफोन नगर में बिल्डर अनिल धाकड़ के घर पर की गई। इसके साथ ही विभाग की टीम के द्वारा मल्हारगंज में कारोबारी गोपाल गोयल तो महेश नगर में राकेश पोरवाल, बड़ा गणपति पर दाल मिल मालिक जगदीश गर्ग के ठिकाने और घरों पर आयकर विभाग की टीम पहुंची है। इस टीम के द्वारा सुबह जल्दी जाकर कार्रवाई को शुरू किया गया। यह कार्रवाई अभी प्रारंभिक दौर में ही चल रही है लेकिन शुरुआत में ही इस करोड़ों रुपए की अघोषित आय सामने आने के संकेत मिल रहे हैं।

छापेमारी के दौरान टैक्स चोरी से संबंधित दस्तावेज मिलने की उम्मीद है। इंदौर के नजदीक क्षिप्रा थाना क्षेत्र में पोरवाल बिल्डर के ठिकानों पर यह कार्रवाई चल रही है। आयकर विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जांच जारी है। जांच के बाद स्थिति स्पष्ट होगी। सूत्रों के मुताबिक यह कार्रवाई जेआरजी रियलिटी ग्रुप और उनसे जुड़े पार्टनरों के ठिकानों पर की गई है। हालांकि आयकर ने इस छापे की जानकारी अधिकृत रूप से नहीं दी है। जेआरजी ग्रुप का डकाच्या में एक बड़ा लॉजिस्टिक पार्क भी है। वहीं जवाहर मार्ग के अलावा आरएनटी मार्ग स्थित मिलिंदा टॉवर में कार्पोरेट दफ्तर है। सूत्रों का कहना है कि मुंबई-आगरा हाईवे से जुड़े ग्रुप के लॉजिस्टिक पार्क का क्षेत्रफल लगभग 80 एकड़ है, जिसमें वेयर हाउसिंग से लेकर कई तरह की सुविधाएं उपलब्ध है। वहीं इनसे जुड़े पार्टनर के कुछ रियल इस्टेट से जुड़े प्रोजेक्ट भी हैं। हालांकि अभी तक आयकर विभाग ने अधिकृत रूप से छापों को लेकर कोई जानकारी मीडिया को नहीं दी है।

Next Post

मप्र में नई पहल: अब छठी से 8वीं के छात्रों को IIT पढ़ाएगा विज्ञान और गणित, कल से वीडियो क्लास शुरू होंगी

Tue Jan 12 , 2021
राज्य शिक्षा केंद्र ने नई पहल करते हुए 6वीं से लेकर 8वीं के बच्चों को विज्ञान और गणित विषय के लिए ऑनलाइन वीडियो प्रोग्राम बनाया है। – प्रतीकात्मक फोटो भोपाल। मध्य प्रदेश में कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों को पढ़ाई कराने के लिए अब नई पहल शुरू की […]