प्रीतम नगर स्टेशन पर ‘द बर्निंग ट्रेन’

रतलाम-आम्बेडकर नगर डेमू ट्रेन के इंजन व एक कोच में लगी आग, अफरा-तफरी

रुनीजा (बडऩगर), अग्निपथ। रतलाम मंडल के अंतर्गत नौगांवा और रुनीजा के बीच प्रीतम नगर फ्लैग स्टेशन पर रविवार को डेमू ट्रेन में आग लग गई। जिससे ट्रेन में लगे इंजन व एक कोच जल गया। इसको देख द बर्निंग ट्रेन फिल्म का नजारा याद आ गया।

रतलाम से अंबेडकर नगर जाने वाली डेमू ट्रेन 09390 रतलाम से सुबह 6:35 पर रवाना हुई। ट्रेन नौगावंा के बाद प्रीतम नगर रेल्वे स्टेशन पर पहुंची थी कि इंजन में आग लग गई जो बढ़ते-बढ़ते एक डिब्बे को चपेट में ले लिया। चूंकि ट्रेन स्टेशन पर खड़ी थी इसलिए यात्रियों ने उतरकर व कूद कर अपनी जान बचाई और इस छोटे से स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई।

उक्त आगजनी की सूचना रेल प्रशासन को मिलते ही प्रशासन में भी हडक़ंप मच गया और प्रशासन हरकत में आया। इसके बाद फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई। फायर ब्रिगेड ने 1 घंटे की मशक्कत के बाद डिब्बों की आग पर काबू पाया। यदि यह ट्रेन खड़ी नहीं होती और चलते में आग लगती तो बड़ी जन धन हानि हो सकती थी। प्लेटफार्म पर ट्रेन खड़ी होने से आग की सूचना मिलते ही यात्री सुरक्षित उतर गए और कोई जनहानि नहीं हुई। आगे की यात्रा करने वाले सभी यात्री प्रीतमनगर से रतागिरी तक पैदल पहुंचे व आगे की यात्रा बस आदि साधनों से की। इस संदर्भ में रतलाम रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि डेमू ट्रेन जो रतलाम से अंबेडकर नगर के लिए चलती है नौगावां व रुनीजा के बीच में प्रीतम नगर फ्लेग स्टेशन पर आग लग गई थी।

जानकारी मिलते ही राहत दल व मेडिकल टीम को भेजा गया और तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना देकर आग पर काबू पाया गया। उक्त आगजनी में किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है तथा मौके पर रेल मंडल के वरिष्ठ अधिकारी गण भी पहुंच चुके थे। आग पर काबू पाने के बाद उक्त ट्रेन को प्रीतम नगर से रवाना कर रुनीजा रेलवे स्टेशन पर लाकर खड़ा किया गया। तब तक कुछ समय तक उक्त ट्रेक पर यातायात बन्द रहा। ट्रेन में आग कैसे लगी इसकी अभी कोई जानकारी नहीं है। रेलवे द्वारा भी इस बात का पता लगाया जा रहा है कि आखिर ट्रेन में आग कैसे लगी।

Next Post

राजस्व अधिकारियों की मिलीभगत से शासकीय भूमि पर कब्जा कर हो रहा निर्माण

Sun Apr 23 , 2023
एसडीएम-तहसीलदार को की गई शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्यवाही नलखेड़ा, अग्निपथ। नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में राजस्व विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से भू माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। लगातार शासकीय भूमि पर कब्जे की शिकायत जागरूक नागरिकों द्वारा करने के बाद भी अधिकारियों द्वारा कार्रवाई नहीं करने […]