नागदा को मिली एफएम रेडियो की सौगात

इंदौर की तर्ज पर शहर के विकास के लिए सब एक हो जाओ: फिरोजिया

नागदा, अग्निपथ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वचुर्अल के माध्यम से देश में 91 एफएम रेडियो स्टेशन का लोकार्पण किया, जिसके तहत नागदा को भी एफएम रेडियो की सौगात मिली।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सांसद अनिल फिरोजिया, केबिनेट मंत्री सुल्तानसिंह शेखावत, पूर्व विधायक दिलीपसिंह शेखावत, डॉ. तेजबहादुरसिंह चौहान, लालसिंह राणावत, नपाध्यक्ष ओपी गेहलोत, सांसद प्रतिनिधि ओपी गेहलोत ने शिरकत की। इस अवसर पर जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष राजेश धाकड़, मंडल अध्यक्ष सीएम अतुल, पूर्व नपाध्यक्ष राजेंद्र अवाना, भवानीसिंह देवड़ा आदि मंचासीन रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन के साथ किया।

सांसद फिरोजिया ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों को जोडऩे के लिए जावरा, नागदा, उन्हेल, उज्जैन होकर पीथमपुर के लिए सुपर कॉरीडोर बनाने के लिए हम संकल्पित है लगभग 22 हजार करोड़ की लागत से डीपीआर बनाने का कार्य अभी जारी है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मुझ से कहा था कि इतनी मांगे करते है एक बात हमारी भी मान लो गडकरी जी ने कहा कि एक किलो वजन कम करोगे तो एक हजार करोड़ रुपए विकास कार्यो के लिए दंूगा, मैं तो जुनीनी और दीवाना था विकास के लिए 40 किलो वजन कम कर फिर पहुंच गया।

सांसद फिरोजिया ने कहा कि मैंने गडकरीजी से कहा कि इंदौर को लॉजीस्टीक हब दिया, उज्जैन और नागदा को क्यों नहीं उन्होंने 45 से 50 हेक्टेयर भूमि उपलब्ध कराने को कहा, मैंने कलेक्टर से चर्चा कि कलेक्टर ने रुईगढ़ा के आसपास भूमि होने की बात कहीं है, जैसे ही सरकारी जमीन मिलती है क्षेत्र को एक सप्ताह में लॉजीस्टीक हब की सौगात मिलेगी।

केंद्रीय स्कूल की सौगात भी क्षेत्र को अतिशीघ्र मिलने वाली है अब मामला सिर्फ केबिनेट में रखना शेष रह गया है मैं केंद्रीय स्कूल को उज्जैन ले जा रहा था, लेकिन तत्कालीन केंद्रीय मंत्री डॉ. थावरचंद गेहलोत ने आग्रह किया कि उज्जैन में केंद्रीय स्कूल है यदि नागदा के लिए प्रयास किए जाए तो ठीक होगा, मैंने डॉ. गेहलोत के आग्रह को निर्देश मानकर प्रयास किए। अ

मृत योजना के तहत उज्जैन में 650 करोड़ की लागत से नवीन प्लेटफार्म का निर्माण होगा, नागदा में भी एयरपोर्ट की तर्ज पर स्टेशन का विकास होगा। ग्रेसिम उद्योग की एक भूमि का मामला चल रहा है जो कि अतिशीघ्र हल होगा, जिससे क्षेत्र में रोजगार के अवसर मिलेंगे। सांसद ने कहा कि 15 हजार करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट गुजरात चल गया है मैंने ग्रेसिम उद्योग समुह के वरिष्ठों से आग्रह किया है कि आपके पूर्वजो ने नागदा से व्यापार व्यवसाय शुरु किया था, उन्होंने 11 हजार करोड़ की स्वीकृति प्रथम फेस में दे दी है शेष 4 हजार करोड़ रुपए भी अतिशीघ्र स्वीकृत कर दिए जाएंगे।

केबिनेट मंत्री सुल्तानसिंह शेखावत ने कहा कि मैं तीन दिन पहले मंडी बोर्ड के अधिकािरयेंा से मिला, उन्होंने तीन से चार दिन में 6 करोड़ से अधिक राशि स्वीकृत होने की बात कहीं है जिससे क्षेत्र के किसानों को लाभ होगा। पूर्व विधायक शेखावत ने कहा कि सदन में पटल पर एक बार ऐसा प्रस्ताव आ जाना कि नागदा में एफएम स्टेशन का कोई प्रस्ताव नहीं है उसके बाद भी स्वीकृति मिल जाना क्षेत्र के लिए बड़ी सौगात है।

कार्यक्रम को पूर्व विधायक लालसिंह राणावत, डॉ. तेजबहादुरसिंह चौहान, जिला मंत्री धर्मेश जायसवाल, मंडल अध्यक्ष सीएम अतुल आदि ने संबोधित किया। इस दौरान पार्षद गोलू यादव, भावना रावल, मंजु गगरानी, उषा यादव, अशोक मावर, रवि कांठेड़, फय्याज लाला, पुष्पेंद्र सोलंकी, हरीश अग्रवाल, राकेश यादव, गोपाल यादव, संजय मेहता, सूर्यप्रकाश शर्मा आदि मौजूद रहे। सांसद फिरोजिया ने शहर के 26 से अधिक सामाजिक संगठनों ने पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया। संचालन प्रकाश जैन ने किया।

Next Post

धार गोलीकांड : मानव अधिकार आयोग ने एसपी से मांगा जवाब

Fri Apr 28 , 2023
प्रदेश के 12 प्रकरणों में मामला शामिल, आरोपी 1 दिन की रिमांड पर धार, अग्निपथ। शहर की बसंत बिहार कॉलोनी में हुए सनसनीखेज हत्याकांड के मामले मध्यप्रदेश मानव आयोग द्वारा स्वतं संज्ञान लिया है। आयोग के अध्यक्ष ने धार पुलिस अधीक्षक से घटना के संबंध में प्रतिवेदन मांगा हैं, जिसमें […]