शहर में फिर से महानंदा नगर का युवक निकला पॉजीटिव

शुक्र है कि पारिवारिक सदस्यों में नहीं फैल रहा संक्रमण

उज्जैन, अग्निपथ। कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं….अस्पताल आकर सेंपल टेस्ट कराएं….। रविवार का उज्जैन शहर का एक युवक फिर से कोरोना पॉजिटिव निकला है। उज्जैन शहर से लगातार प्रतिदिन पॉजिटिव मरीज पाये जा रहे हैं। लेकिन शुक्र है कि इनके घर के दूसरे अन्य सदस्य इससे संक्रमित नहीं हो रहे हैं।

रविवार को महानंदा नगर का एक 29 वर्षीय युवक पॉजिटिव निकला है। यह अपना छोटा मोटा बिजनेस संभालता है। ऐसे में अभी तक उज्जैन जिले में 21 कोरोना के मरीज पाये जा चुके हैं। इनमें से अधिकांश मरीज उज्जैन शहर के हैं। लेकिन पाजिटिव पाये गये मरीज के अन्य परिजन इससे संक्रमित नहीं हुए हैं।

कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. रौनक एलची ने बताया कि संक्रमित मरीज के परिजनों के भी सेंपल टेस्ट कराये जा रहे हैं। लेकिन इनका टेस्ट नेगेटिव आ रहा है। उन्होंने बताया कि वैक्सीन के तीनों डोज लगने के बाद लोगों में इम्युनिटी बढ़ जाने के कारण एक सदस्य के संक्रमित होने का असर दूसरे सदस्य पर नहीं पड़ रहा है। कोरोना का मरीज शीघ्र ठीक भी हो रहा है। इसलिये लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। बेहिचक लोग कोविड अस्पताल में आकर अपना टेस्ट करवा सकते हैं। फिलहाल लोगों को होम आइसोलेट ही किया जा रहा है।

अभी तक 21 मरीज मिले

उज्जैन जिले में अभी तक 21 कोरोना मरीज मिल चुके हैं। इनमें से केवल 8 मरीज का ही होम आइसोलेशन में इलाज किया जा रहा है। बाकी सभी ठीक होकर अपनी सामान्य जिंदगी जी रहे हैं। हालांकि इन 21 मरीजों में से अधिकांश उज्जैन शहर से ताल्लुक रखते हैं। ज्ञात रहे कि अभी तक इनमें से चार डॉक्टर भी पाजिटिव निकल चुके हैं।

Next Post

महाकाल के सामने बनेगी 24 मीटर की सडक़

Sun Apr 30 , 2023
4 मई को होगा भूमिपूजन, निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर उज्जैन, अग्निपथ। महाकालेश्वर मंदिर के सामने वाले हिस्से में 24 मीटर चौड़ी सडक़ का निर्माण जल्द ही शुरू होने जा रहा है। महाकालेश्वर मंदिर परिसर विस्तार योजना के फेस-2 के इस कार्य के लिए 4 मई को भूमिपूजन होगा। रविवार की […]
महाकालेश्वर मंदिर shikhar