प्रदेश के पूर्व राज्य मंत्री के घर 18 लाख की चोरी, 12 बोर की बंदूक भी ले गए बदमाश

उज्जैन, अग्निपथ। भाजपा नेता व प्रदेश के पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री शिवनारायण जागीरदार के पैतृक ग्राम हरनावदा स्थित घर से बुधवार रात को चोर लाखों रुपए की नगदी सहित सामान चुरा ले गए। बदमाश घर के पिछले हिस्से में बने रसोईघर की खिड़की में लगी लोहे की जाली निकालकर अंदर घुसे और दूसरे कमरे में रखी अलमारी से 18 लाख रुपये नकद, सोने-चांदी के जेवरात तथा 12 बोर की बंदूक चुराकर ले गए। वारदात के वक्त परिवार के लोग आगे के कमरे में सो रहे थे।

नरवर पुलिस ने बताया कि जागीरदार का नरवर थाना क्षेत्र के ग्राम हरनावदा में एक मकान है। जिसमें उनका बेटा दिनेश जागीदार परिवार सहित रहता है। घटना के वक्त पूर्व राज्यमंत्री जागीरदार उज्जैन में शिवाजी पार्क कालोनी स्थित मकान पर थे।

बुधवार रात को चोरों ने रात करीब एक बजे से सुबह पांच बजे के बीच घर के पीछे की ओर बने किचन की खिड़की में लगी लोहे की ग्रिल निकाली और घर में घुस गए। जागीरादर का परिवार आगे बने कमरे में सो रहा था।

बाहर से बंद कर दिया कर कमरे का दरवाजा

किचन के समीप ही बने कमरे में अलमारी का ताला तोड़कर चोरों ने 18 लाख रुपये नकद, सोने-चांदी के जेवरात तथा 12 बोर की बंदूक चोरी कर ली। चोरों ने जिस कमरे में जागीरदार का परिवार सो रहा था उसकी बाहर से कुंडी लगा दी। गुरुवार सुबह परिवार की नींद खुली तो दरवाजा बंद मिला था। इसके बाद आसपास के लोगों को फोन कर दरवाजा खुलवाया।

गेहूं बेचने के बाद मिले थे रुपये

जागीरदार के परिजन ने बताया कि उनकी गांव में अच्छी-खासी जमीन है। बीते दिनों गेहूं बेचने के बाद उन्हें करीब 18 लाख रुपये मिले थे। जिसे अलमारी में ही रखा था। चोरों ने रुपये के साथ सोने-चांदी के आभूषण, मकान, जमीन के दस्तावेज तथा 12 बोर की बंदूक चोरी कर ली। बंदूक पूर्व राज्य मंत्री शिवनारायण जागीरदार के नाम पर है।

एसपी ने किया घटनास्थल का निरीक्षण

पूर्व राज्यमंत्री के यहां लाखों रुपये व बंदूक चोरी के मामले की जानकारी मिलने पर उज्जैन एसपी सचिन शर्मा, एएसपी आकाश भूरिया के साथ घटनास्थल पर पहुंचे थे। पुलिस चोरों की तलाश में जुटी है। हालांकि घर तथा आसपास के क्षेत्र में कहीं सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं।

Next Post

महाकाल मंदिर में दर्शन शुल्क व वीआईपी कल्चर की व्यवस्था बन रही भ्रष्टाचार का कारण

Thu May 11 , 2023
डॉ अवधेशपुरी महाराज ने दर्शन शुल्क एवं वीआईपी कल्चर पर रोक के लिए प्रधानमंत्री को लिखा पत्र उज्जैन, अग्निपथ। विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में नागरिकों के संवैधानिक मूल अधिकार समानता एवं धार्मिक – स्वतंत्रता के हनन यानी दर्शन शुल्क एवं वीआईपी कल्चर को बन्द करने के लिए स्वस्तिक पीठ […]
महाकालेश्वर मंदिर shikhar