वैध होने वाली कॉलोनियों की पहली सूची में नाम नहीं होने पर तुलसी नगर रहवासियों में आक्रोश

विधानसभा चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

इंदौर, अग्निपथ। तुलसी नगर कॉलोनी सहित क्षेत्र के विभिन्न कॉलोनियों के रहवासी स्थानीय शासन, प्रशासन तथा प्रदेश शासन द्वारा तुलसी नगर कॉलोनी को शहर के 101 वैध किये जा रहे कॉलोनियों की सूची में नहीं शामिल किये जाने को लेकर चरणबद्ध आंदोलन करेंगे।
इस क्रम में कॉलोनी के रहवासी सर्वप्रथम 23 मई को रविन्द्र नाट्य गृह में होने वाले कार्यक्रम में प्रशासन के समक्ष शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर तुलसी नगर को यथाशीघ्र वैध घोषित करने की मांग करेंगे ।

प्रशासन द्वारा इस सन्दर्भ में दो तीन दिनों के अंदर तुलसी नगर को वैध करने की घोषणा नहीं की गयी तो क्षेत्र के रहवासी क्रमबद्ध तरीके से धरना, अनशन करने के साथ साथ सभी राजनीतिक पार्टियों, नेताओं का बहिष्कार तथा आगामी विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं करेंगे।

उक्त आशय का निर्णय आज तुलसी नगर स्थित सरस्वती मंदिर प्रांगण में वार्ड क्रमांक 36-37 रहवासी महासंघ एवं श्री तुलसी सरस्वती सोशल वेलफेयर सोसाइटी द्वारा संयुक्त रूप से आहूत क्षेत्र के रहवासियों की एक आपात बैठक में लिया गया। बैठक में तुलसी नगर के रहवासियों के अलावा बड़ी संख्या में महालक्ष्मी नगर, साईंकृपा कॉलोनी, पुष्पविहार, एमआर 4, 5, राधिका पैलेस, पावनधाम, समर पार्क एवं अन्य कॉलोनियों के रहवासी तथा रहवासी संघों के पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक को सम्बोधित करते हुए वार्ड क्रमांक 36 -37 रहवासी महासंघ के अध्यक्ष राजेश तोमर ने कहा कि विगत 11 सालों से तुलसी नगर के रहवासी तुलसी नगर के नियमितीकरण को लेकर संघर्षरत हैं। स्थानीय जनप्रतिनिधियों, विधायक द्वारा अनगिनत बार आश्वासन देने के बावजूद तुलसी नगर को वैध किये जा रहे 101 कॉलोनियों की सूची में शामिल नहीं किया गया, जिससे रहवासियों में शासन, जनप्रतिनिधियों के विरुद्ध तीव्र आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने कहा कि कॉलोनी के रहवासियों द्वारा विगत कई वर्षों से सभी तरह के करों के भुगतान के बावजूद, कॉलोनी में किसी भी तरह का विकास कार्य नहीं किया गया है।

रहवासी महासंघ के सचिव संदीप जोशी ने कहा कि कॉलोनी का नियमितीकरण नहीं होने से बैंकें रहवासियों को माकन बनाने के लिए लोन नहीं दे रही हैं। यदि कुछ निजी बैंक लोन दे भी रही हैं तो 16 प्रतिशत तक के ब्याज दर पर, जिसके कारण लोगों पर अनावश्यक आर्थिक दबाव पर रहा है। श्री तुलसी सरस्वती सोशल वेलफेयर सोसाइटी के सचिव शिव बहादुर सिंह ने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों, शान, प्रशासन के अकर्मण्यता एवं असहयोगात्मक रवैये के विरुद्ध कॉलोनियों के रहवासियों में भयंकर क्षोभ व्याप्त है, जिसके फलस्वरूप रहवासी सडक़ पर अपनी लड़ाई लडऩे के लिए बाध्य हो रहे हैं।

बैठक को शम्भुनाथ सिंह, बसंत नायक एवं अन्य पदाधिकारियों ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर उपस्थित रहवासियों जिसमें अनेकों महिलाएं भी शामिल थी, ने शासन जनप्रतिनिधियों के विरुद्ध नारे लगते हुए तुलसी नगर के यथाशीघ्र नियमतिकरण की मांग की। बैठक में श्री तुलसी सरस्वती सोशल वेलफेयर सोसाइटी के संजय यादव, विवेक शर्मा, महिप धींग, राहुल ठक्कर, बड़ी संख्या में कॉलोनी के वरिष्ठ जन, महिलाएं उपस्थित थे।

Next Post

इंदौर में सबसे बड़ी संडे पोहा पार्टी

Sun May 21 , 2023
सिंगल यूज प्लास्टिक को दिया ‘फेयरवेल’, नेताओं ने भी खाए पोहे, पब्लिक के साथ नाचे भी इंदौर, अग्निपथ। देश में स्वच्छता में सिरमौर इंदौर को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करने के लिए रविवार सुबह दशहरा मैदान में सिंगल यूज प्लास्टिक की फेयरवेल दिया गया। इस अवसर पर नगर निगम […]