बदनावर की संस्कृति को यूपीएससी परीक्षा में 49वीं रैंक

बदनावर, अग्निपथ। संघ लोकसेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा के मंगलवार को घोषित परिणाम में बदनावर की बेटी संस्कृति सोमानी ने देश में 49 वीं रैंक हासिल की है। आईआईटी बनारस से बीटेक करने वाली संस्कृति भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) में जाना चाहती है।

भारतीय जनता पार्टी के धार जिला अध्यक्ष मनोज सोमानी और किरण सोमानी की बेटी संस्कृति ने क्षेत्र केे काश्यप विद्यापीठ से विज्ञान की छात्रा के तौर पर 12वीं परीक्षा पास की। उसके बाद आईआईटी बनारस से बीटेक कर एचडीएफसी बैंक में ऑफिसर रही। इस बीच व आईएस बनने की तैयारी भी करती रही। अंतत: इस वर्ष के यूपीएससी परीक्षा के अंतिम परिणाम में ऑल इंडिया रैंक में 49 रेंक पर आईएएस के लिए सिलेक्ट हुई है।

धार जिले और बदनावर तहसील की प्रथम बिटिया है जिसने ऑल इंडिया एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस प्राप्त की है जो कि कलेक्टर बनेगी। संस्कृति सोमानी बचपन से ही मेधावी छात्रा रही है। शैक्षणिक, सामाजिक सांस्कृतिक और खेलकूद की प्रत्येक गतिविधियों में भाग लेती थी और शुरू से इनका लक्ष्य था कि ऑल इंडिया सर्विस कोई भी प्राप्त करूं। आईआईटी की पढ़ाई के बाद अच्छा खासा पैकेज इनके पास था। लेकिन उन्होंने आईएएस की तैयारी को प्राथमिकता दी और यह द्वितीय प्रयास में इन्होंने आईएएस की परीक्षा उत्तीर्ण की।

बदनावर क्षेत्र के लिए गौरव का क्षण है और बधाइयों का तांता लगा हुआ है। संस्कृति अपनी सफलता का श्रेय माताजी किरण सोमानी व मनोज सोमानी सहित मेरे गुरुजनों व बदनावर नगर की जनता के स्नेह को देती हंै।

Next Post

हॉस्टल की मेस के बजाय बाहर बनवाया जा रहा था भोजन, रेस्टारेंट में मिली गंदगी

Thu May 25 , 2023
गल्र्स हॉस्टल व मल्हार मॉल में खाद्य विभाग की कार्रवाई इंदौर, अग्निपथ। इंदौर कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी के निर्देश पर गुरुवार को खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने खराब भोजन की शिकायत पर गल्र्स होस्टल एवं मल्हार मॉल स्थित रेस्टोरेंट पर कार्रवाई की। अधिकारियों को लसूडिया मोरी स्थित […]