हॉस्टल की मेस के बजाय बाहर बनवाया जा रहा था भोजन, रेस्टारेंट में मिली गंदगी

गल्र्स हॉस्टल व मल्हार मॉल में खाद्य विभाग की कार्रवाई

इंदौर, अग्निपथ। इंदौर कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी के निर्देश पर गुरुवार को खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने खराब भोजन की शिकायत पर गल्र्स होस्टल एवं मल्हार मॉल स्थित रेस्टोरेंट पर कार्रवाई की।

अधिकारियों को लसूडिया मोरी स्थित क्वेस्ट गल्र्स होस्टल में खराब खाने की शिकायत मिली थी। इस पर खाद्य विभाग की टीम गल्र्स हॉस्टल पहुंची। उन्होंने मौके पर निरीक्षण के दौरान पाया कि उक्त होस्टल में भोजन का निर्माण नहीं होता है, बल्कि स्कीम 78 स्थित अशीमारा हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड में भोजन बनाया जाता है। वहां से भोजन हॉस्टल में लाया जाता है। इस पर खाद्य विभाग की टीम स्कीम नं. 78 पर पहुंची। जहां पर टीम ने किचन की जांच की व रॉ मटेरियल का निरीक्षण भी किया।

मामले में खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर जांच के लिए स्टेट फूड लैब भोपाल भेजे गए हैं। इसके साथ ही किचन में साफ-सफाई नहीं पाए जाने पर नोटिस जारी किया गया है। इसका पालन निर्धारित समयावधि में नहीं किए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

टीम ने एक अन्य शिकायत के आधार पर सी-21 एवं मल्हार मॉल स्थित स्प्लिट बीन्स रेस्टोरेंट, कैफे पेपरिका रेस्टोरेंट एवं इंडियन चौका रेस्टोरेंट का निरीक्षण किया। यहां से खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर स्टेट फूड लैब भोपाल भेजे। उक्त प्रतिष्ठानों पर भी साफ-सफाई नहीं पाई गई, जिसके संबंध में धारा 32 के तहत सुधार सूचना पत्र जारी किए गए।

Next Post

महेन्द्रा शोरुम का ताला तोडक़र बदमाशों ने चुराई तिजोरी

Thu May 25 , 2023
4 दिन की जांच के बाद पुलिस ने दर्ज किया प्रकरण उज्जैन, अग्निपथ। चार दिन पहले बदमाशों ने चार पहिया वाहन के शोरुम पर धावा बोला और ताला तोडऩे के बाद वहीं रखी तिजौरी उठाकर ले गये। जिसमें 10 लाख से अधिक की नगदी रखी थी। जांच के बाद मामले […]