झाबुआ के किसान से 37 हजार का तरबूज लेकर व्यापारी गायब, थाने पहुंचे किसान नेता

एक माह से चक्कर लगा रहे किसान से पुलिस ने आवेदन लिया

उज्जैन, अग्निपथ। कृषि उपज मंडी की फल मंडी में इन दिनों किसानों को व्यापारियों द्वारा ठगा जा रहा है। इसके चलते झाबुआ के किसान से 37 हजार रुपए के तरबूज लेने के बाद भुगतान नहीं किया जा रहा है। मंडी समिति द्वारा पल्ला झाड़ लेने के बाद थाने में एफआईआर के लिए आवेदन दिया गया।

किसान नेता बहादुर सिंह चकरावदा और ईश्वर सिंह, मनोहर सिंह ने बताया कि झाबुआ से किसान मकना देवड़ा नामक किसान दो गाड़ी तरबूज लेकर आया था। इन्हें चिमनगंज की फल मंडी के बाहर जफर हुसैन निवासी जानसापुरा के व्यापारी ने 37 हजार में तरबूज खरीदा और नकदी के स्थान पर मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक का चेक दे दिया गया।

जब व्यापारी बैंक में पहुंचा तो उसे पता चला कि खाते में पैसा नहीं है और न ही चेक पर सही व्यक्ति के हस्ताक्षर हैं। इसके बाद से व्यापारी किसान को नहीं मिल रहा। उसका फोन नंबर भी बंद आ रहा है। एक माह से मंडी में भटकने के बाद किसान चिमनगंज थाने पहुंचा और एफआईआर के लिए आवेदन दिया।

किसान का आवेदन मिला है। वह पैसे चाहता है। इसलिए आवेदन को जांच में लिया गया है। व्यापारी की तलाश की जा रही है।

– चंद्रिका यादव, थाना प्रभारी, चिमनगंज मंडी

Next Post

कांग्रेस पार्षदों ने नगर पालिका के गेट पर जड़ा ताला, भाजपा पार्षदों ने तोड़ा

Tue May 23 , 2023
सीएमओ को हटाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे कांग्रेसी पार्षद धार, अग्निपथ। कांग्रेस पार्षदों के साथ कथित भेदभाव से आक्रोशित धार नगर पालिका परिषद कांग्रेस पार्षद दल ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी (सीएमओ) के खिलाफ मंगलवार को धरने पर बैठ गए। इस दौरान नपा कार्यालय के मुख्य गेट […]