माधव संगीत महाविद्यालय में पदस्थ 35 वर्षीय युवा संगीतकार की ह्रदयघात से मौत

सोशल मीडिया पर छाया इतनी कम उम्र में मौत का मुद्दा

उज्जैन, अग्निपथ। शासकीय माधव संगीत महाविद्यालय में संगीतकार के पद पर पदस्थ 30 वर्षीय डॉ. विजय गोथरवाल की गुरुवार की सुबह ह्रदयघात से मौत हो गई। इतनी कम उम्र में ह्रदयघात से मौत होने को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चाएं चल रही हैं। उनके दोस्त और साथी डॉ. रौनक एलची ने भी एक भावुक पोस्ट फेसबुक पर शेयर की है। जिसमें उन्होंने आवश्यकता पडऩे पर दिन हो या रात उनको कॉल करने का अनुरोध किया है। उन्होंने अपना मोबाइल नंबर भी शेयर किया है।

उनके दोस्त डॉ. रौनक एलची ने बताया कि गुरुवार की सुबह 8 बजे के लगभग डॉ. विजय गोथरवाल को घबराहट और पेट में जलन होना शुरु हुई। उन्होंने पास के एक डॉक्टर के क्लिनिक पर पहुंचे लेकिन इतनी सुबह क्लिनिक बंद होने के कारण उनको इलाज नहीं मिल पाया। उन्होंने अपने भाई से ऑटो लाने को कहा। जितनी देर में भाई ऑटो लेकर आते उससे पहले ही उनकी ह्रदयघात से मौत हो गई। बाद में परिवाजनों को मालूम हुआ कि उनको हार्ट अटैक आया था जिसके चलते उनकी मौत हुई।

सोशल मीडिया पर डाली भावुक पोस्ट

मृतक के दोस्त डॉ. रौनक एलची ने उनकी इतनी कम उम्र में हुई मौत को लेकर एक भावुक पोस्ट फेसबुक पर डाली है। जिसमें कहा गया है कि उनका मित्र जो हर छोटी से छोटी बामरी के बारे में मुझसे पूछते थे। आज बिना पूछे हमें छोडकर दुनिया को अलविदा कह गये हैं। उनकी प्यारी दो साल की गुड्यिा को देखकर आंसु नहीं रुक रहे हैं। दीदी बार बार मुझसे आग्रह कर रही थी कि किसी तरह से विजय को उठाओ। क्या यह नियति है।

जिंदगी का अब 30 साल की उम्र में भी कोई भरोसा नहीं रह गया है। हमें वापस सचेत रहना होगा। मेरा सभी साथियों से आग्रह है कि किसी भी कब भी कितने बजे भी आप सभी को कोई परेशानी हो तो तुरंत मेरे 7987968218 पर कॉल करें। रात में मैं अगर सो भी रहा हूं तो मुझे उठाएं। मैं हर संभव आपकी मदद करूंगा। और हां एक डिस्प्रीन की गोली हमेशा अवश्य ही अपने पास रखें।

गोल्डन पीरियड का रखें ध्यान

डॉ. रौनक एलची जिला अस्पताल में एनसीडी क्लिनिक (असंचारी रोग जैसे- डायबिटीज, ब्लड प्रेशर) के जिला नोडल अधिकारी भी हैं। उनका दैनिक अग्निपथ के माध्यम से कहना है कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के उज्जैन शहरवासी प्रतिमाह एक बार अपना ब्लड प्रेशर और डायबिटिज अवश्य ही चैक करवाने के लिये आयें। जिला अस्पताल और हर ब्लॉक में एनसीडी क्लिनिक खुली हुई हैं। यहां पर नि:शुल्क अपना चैकअप करवाते रहें। अपने पास डिस्प्रीन की गोली अवश्य ही रखें। आवश्यकता पडऩे पर यह घर से आईसीयू तक पहुंचने के लिये करीब आधे से पौन घंटे पहुंचने का समय दे देती है।

Next Post

उपयंत्री निर्माण का काम छोडक़र करा रहे स्वास्थ्य और सफाई, जिसे सरकार ने दी जिम्मेदारी वे मजे कर रहे

Thu May 25 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। नगर निगम में इन दिनों रामराज्य बना हुआ है। उपयंत्री का काम निर्माण कार्य कराना है। परन्तु वे इन दिनों स्वास्थ्य विभाग का काम देख रहे हैं। जबकि स्वास्थ्य विभाग के लिए जिस अफसर को सरकार ने विशेष तौर से तैनात किया है वह मजे कर रहे हैं। […]
नगर निगम