रात में केमिकल से भरे गोदाम में लगी आग, तीन लोगों पर केस दर्ज

उटावद-गुणावद के ढाबे बने अवैध गतिविधियों का अड्डा, शिकायत के बाद पुलिस ने की सर्चिंग

धार, अग्निपथ। धार के समीप इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन के ग्राम गुणावद में मंगलवार रात केमिकल गोडाउन में लगी आग मामले में पुलिस ने तीन लोगो के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। पुरा मामला अवैध केमकिल के भंडारण से जुडा है। तीनों ही आरोपियों ने गोडाउन में भंगार दुकान की आड़ में अवैध केमिकल का भंडारण किया था जिससे गोडाउन में आग लग गई थी। आग ने बढते हुए दो घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया था।

आग से दुकान में रखे 50 नए टायर, गन्ने की मशीन, लाइटिंग व अन्य घरेलू सामान सहित मोटरसाइकिल आदि जलकर खाक हो गया था। आग की सूचना पर धार सहित औद्योगिक नगरी पीथमपुर से फायर वाहन मौके पर पहुंचे और दो घंटो की कढी मश्क्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था। देर रात्रि में ही सादलपुर पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण किया। सादलपुर थाना प्रभारी भागचंद तंवर मोके पर पहुँचे मीडिया की दखलअंदाजी के बाद पुलिस ने इस पुरे मामले में ताबडतोड तीन लोगो पर केस दर्ज कर लिया।

टैकरों से चोरी करते है अवैध केमिकल

इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन के ग्राम गुणावद में आशिक पिता गुडा पटेल . मोमिन पिता महबूब वारसी और आयाज पिता हबीब पटेल ने गोडाउन में विस्फोटक केमिकल का भंडारण किया था, जिसकी शिकायतें भी पुलिस को लगातार मिल रही थी, इसके बावजूद भी पुलिस ने इस और ध्यान दिया जिससे मंगलवार देर रात्रि में विस्फोट के साथ गोडाउन में आग लग गई।

आग ने गोडाउन के साथ पास ही बने अन्य मकानों को भी अपनी चपेट में लिया। ग्रामीणों ने कडी मशक्कत के बाद घरों में सो रहे परिवारों को बाहर निकलाया। पुलिस ने आशिक पटेल, मोमिन वारसी और आयाज पटेल पर केस दर्ज किया है। सादलपुर पुलिस और सायबर क्राइम ब्रांच की टीमों ने आरोपियों की धरपकड के लिए क्षेत्र दबीशें भी दी। टीम की दबीशों से पहले ही आरोपी फरार हो गए।

उटावद-गुणावद के ढाबे बने अवैध गतिविधियों का अड्डा

इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन स्थित उटावद-गुणावद के बीच बने ढाबे अवैध गतिविधियों का अड्डा बन चुके है, इन ढाबों पर फोरलेन से निकलने वाले टैंकरों से जमकर अवैध केमिकल के साथ बायो डीजल का भंडारण किया जाता है। टैंकर चालक केमिकल से भरे ट्रकों को रात में ढाबों पर खडा कर ड्रमों के माध्यम से अवैध केमिकल को इक्टठा पर ऊंचे दामो में बेचते है। अवैध केमिकल के भंडारण से क्षेत्र में बडी जनहानि भी हो सकती थी।

पुलिस ने चलाया चैकिंग अभियान

गुणावद में आगजनी की घटना के बाद पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह के निर्दशन में क्राइम ब्रांच प्रभारी दिनेश शर्मा ने टीम के साथ क्षेत्र के भगवती ढाबा, तिरुपति ढाबा, खाना खजाना, सादगी ढाबा, कृष्णा ढाबा पर पर छानबीन शुरु की, काफी देर छानबीन के बाद पुलिस को ढाबों से अवैध केमिकल पदार्थ नही मिला।

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि गुणावद अग्निकांड में तीन लोगो पर प्रकरण दर्ज किया गया है, पुलिस टीमों ने आरोपियों को धरपकड के लिए दबीशें दी है। शीघ्र ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। जिले में लगातार अवैध गतिविधियो पर कार्रवाई की जा रही है।

टीम बनाई है

आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है वह टीम बनाई गई है जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

– बीएस तंवर सादलपुर टीआई

Next Post

59वीं पश्चिमी अंतरजिला पुलिस खेलकूद प्रतियोगिता : इंदौर जिला औरओवरऑल चैंपियन

Wed May 31 , 2023
पुलिस अधीक्षक ने विजेता खिलाडिय़ों को भेंट किए पदक धार, अग्निपथ। पुलिस लाइन में आयोजित 59वीं जोनल पुलिस स्पोर्ट्स मीट के पांच दिवसीय खेल आयोजन का बुधवार को समापन किया गया। बुरुहानपुर की सूबेदार राधा यादव तथा पीटीसी इंदौर की रेशमा गौड़ के साथ पुरुष वर्ग से व्यक्तिगत चैंपियन जिला […]