248 प्लाट धारकों से कब्ज़ा छीन भूमि मालिक नें जमीन पर चलवा दिया ट्रेक्टर, देवास में 4 करोड़ की ठगी

देवास, अग्निपथ। शहर में फर्जी कॉलोनाइजर से पीडि़त प्लाट धारक बड़ी संख्या में बीएनपी थाना पर एक फर्जी कॉलोनाइजर की शिकायत करने पहुँचे। शिकायत में पीडि़त प्लाट धारक प्रकाश राठौड़ ने बताया कि हमारी आनंद फार्म हाउस नाम की एक कॉलोनी है जो कि उज्जैन रोड बाईपास भीमसी रोड से लगी हुई है। 2019 में लगभग 248 लोगों ने वहां पर प्लॉट लिए थे। जिसमें से 120 लोगों की रजिस्ट्री है।

सभी प्लॉट धारकों ने अपना पूरा पैसा जमा कर दिया था तथा सभी प्लाट धारकों को कब्जा भी मिल गया था। लेकिन भूमि मालिक दिलीप अग्रवाल ने सभी प्लाट धारकों के कब्जे जबरदस्ती वहां से हटा दिए। पीडि़त प्लाट धारकों का कहना है कि उन्होंने प्लाट सोहन नान्देल से लिए थे जो कि कॉलोनाइजर के रूप में पंजीकृत भी नहीं है, चूँकि सोहन नान्देल ने दिलीप अग्रवाल को जमीन का पूरा पैसा नहीं दिया तो दिलीप अग्रवाल ने सभी प्लाट धारकों से कब्जा लेकर सम्पूर्ण 22 बीघा जमीन पर ट्रैक्टर चलवाकर फसल बो दी।

इस सवाल पर कि जब भूमि मालिक दिलीप अग्रवाल को पैसा पूरा नहीं गया तो सोहन नान्देल ने रजिस्ट्रियां कैसे कर दी। इस पर प्लाट धारकों का कहना है कि दिलीप अग्रवाल और सोहन नान्देल के बीच आपसी सामन्जस्य था, लेकिन जब दिलीप अग्रवाल को सोहन नान्देल ने जमीन का पूरा पैसा पूरा नहीं दिया तो उसने करार तोड़ दिया और सभी प्लाट धारकों से कब्जा ले लिया 2019 में भी सोहन नांदल की शिकायत की गई थी।

प्लाट धारकों का कहना है कि उनके साथ बड़ी ठगी हुई है। ठगी की यह रकम साढ़े तीन से चार करोड़ों के लगभग है। बीएनपी थाने द्वारा उनका शिकायती आवदेन ले लिया गया है और उचित कार्यवाही का आश्वासन मिला है।

Next Post

कांग्रेस का कार्यकर्ता सम्मेलन सम्पन्न, सैकड़ों लोगों ने अन्य दलों को छोड़ कांग्रेस का दामन थामा

Sun Jul 2 , 2023
देवास, अग्निपथ। कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन क्षिप्रा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ब्लॉक अध्यक्ष धर्मेंद्र जायसवाल के नेतृत्व में स्थानीय मैरिज गार्डन क्षिप्रा में सम्पन्न हुआ। जिसमें सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने उपस्थित होकर हाटपीपल्या से भाजपा को जड़ से उखाड़ फेंकने का आह्वान किया। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं एवं ब्लॉक […]