एक ही गांव के तीन घरों पर चोरों ने बोला धावा, लाखों की नकदी व जेवरात चोरी

Thandala CHori 060122

देवास, अग्निपथ। जिले के बीएनपी थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम खटांबा के तीन घरों में अज्ञात चोरों ने नकबजनी और लूट की वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने बारी-बारी से तीन मकानों में वारदात की जिसमें एक बुजुर्ग महिला रात में जाग गई तो उनके सिर पर पत्थर से वार कर उन्हें घायल कर दिया। इसके साथ ही एक महिला के कान का जेवर नहीं निकल रहा था तो कान खिंचकर जेवर निकाल लिया जिसमें महिला को चोंट आई।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर बीएनपी थाना पुलिस पहुंची जहां पुलिस ने मौका मुआयना कर आसपास के सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला। पुलिस ने फरियादियों की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।

जानकारी के अनुसार ग्राम खटांबा क्षेत्र के तीन मकानों में शुक्रवार व शनिवार की दरमियानी रात को अज्ञात चोरों ने धावा बोल दिया। बताया गया है कि क्षेत्र के दीपेंद्र सिंह राजपूत, शेखर सिंह राजपूत, रतन सिंह सोलंकी के घरों पर अज्ञात बदमाशो ने नकबजनी और लूट की वारदात को अंजाम दिया। तीनों के घर पर परिजन उस दौरान गहरी नींद में थे। चोर मकान के पीछे की और से घुसे थे, और चोरी की वारदात देकर फरार हो गए। क्षेत्र के रहवासियों ने बताया कि चार चोर थे जो चार पहिया व दो पहिया वाहन से आए थे, रहवासियों का कहना है कि एक युवक ने बाइक से रात को चोरों का पीछा भी किया था, लेकिन चोरों ने बाइक पर पत्थर फैंक दिया जिससे वह उनका पीछा नहीं कर पाया।

अज्ञात चोर क्षेत्र के दिपेन्द्र सिंह राजपूत के घर में पीछे की और से घुसे और चोरी की वारदात को अंजाम दिया। दिपेन्द्र सिंह ने बताया की रात को परिजन गहरी नींद में थे, इसी बीच चोर घर में आए तो मेरी मां की नींद खुल गई और वह चिल्लाई चोरों ने मैं जिस कमरे में सो रहा था उसे बाहर से बंद कर दिया था। अन्य कमरों को भी बाहर से बंद कर दिया। उसके बाद मेरी माताजी के सिर में पत्थर से वार कर दिया। मैं दूसरी और से यहां आया तब तक चोर यहां से फरार हो गए थे।

चोरों ने घर की पेटी में रखे 1 लाख रूपए नगदी व एक सोने का हार सहित करीब 3 लाख रूपए की सामाग्री चोरी हुई है। माँ ने बताया कि संदूक के पास दो लोग थे जो हार व नगदी ले गए।

क्षेत्र के रतन सिंह सोलंकी ने बताया कि देर रात करीब 2 बजे घर के पीछे से चोर आए और ताला तोडकऱ गेहूं से भरे पलंग पेटी में चांदी की 2 किलो कि कड़ी व पायजेब, कंदोरा चोरी कर लिया था, हम लोग दूसरे कमरे में सो रहे थे उस दौरान चोरों ने हमारे कमरों को बाहर से बंद कर दिया था।

चोरों ने कहा-चुप रहो नहीं तो तीनों को मार देंगे

क्षेत्र की निवासी घनी पति शेखर सिंह राजपूत ने बताया कि मेरे पति नाइट ड्युटी करने के लिए गए थे, रात करीब 3 बजे मैं व मेरे दोनों बच्चे बीच वाले कमरे में सो रहे थे। ऊपर से चार चोर आए और हमारे पास खड़े हो गए। जिसमें तीन का मुंह खुला हुआ था, एक का मुंह बंधा हुआ था।

हम तीनों घबराकर बैठ गए थे। मेरी बच्ची ने पूछा कि ये कौन है, चोरों ने कहा कि चुप रहो नहीं तो हमारे पास बहुत सारे हथियार है तीनों को मार देंगे। घर में जितना भी पैसा और गहना है बता दो मैंने उन लोगों के पांव पड़े और हाथ जोड़े, और उनसे गुहार लगाई। कमरे में रखी छोटी अलमारी का ताला तोड़ा और मेरे बच्चे का छोटा गल्ला और मेरे कान की बाली नहीं निकली तो कान फाड़ दिए। गले में पहना हार, पांव की पायजेब ले गए।

दूसरे कमरे में गए जहां मेरा सोने का हार था व कुछ दिनों पूर्व मेरे पति को वेतन 25 हजार रूपए मिला था, कंदौरा, झुमकी ले गए। हमारी जान बचाने के लिए मैनें ऊपर जाने को कहा तीन लोग ऊपर गए और एक ने मेरे गर्दन पर धारदार हथियार रखा कुछ देर तक वह खड़ा रहा और वह भी चला गया। उसके बाद उठकर मैंने झांककर देखा तो चारों चले गए थे। दोनों बच्चों को पकड़ा और बाहर जाकर चिल्लाई तो आसपास के लोग आ गए थे। इस घटना को देख घनी बाई के दोनों बच्चे सहम गए थे।

इस संबंध में थाना प्रभारी मुकेश इजारदार ने बताया कि रात में चोरों के आने की सूचना मिली थी। रात को ही ग्रामीणों के साथ मौके का मुआयना किया था। दिपेन्द्र सिंह राजपूत के निवास पर चोरों ने उनकी माँ जाग रही थी उनको पत्थर से मारा था, और यहां रखे आभूषण सहित नगदी चोर ले गए थे। दूसरी चोरी शेखर सिंह के घर में हुई थी जहां उनकी पत्नी को धारदार हथियार अड़ाकर उन्हें धमकाया था। इसके अलावा एक और घर में चोरी हुई है। शासकीय स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं। मामले को लेकर बीएनपी थाना पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

Next Post

आज मनमहेश के रूप में नगर भ्रमण करेंगे महाकाल

Sun Jul 9 , 2023
सावन-भादौ की दस सवारी के लिए श्री महाकालेश्वर के मुखौटे तय उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर की श्रावण-भाद्रपद माह में निकलने वाली सवारियों के क्रम में श्रावण माह की पहली सवारी सोमवार 10 जुलाई को शाम 4 बजे महाकाल मंदिर से रवाना होगी। इस बार सवारी परंपरागत मार्गों से निकलेगी। श्री […]