आवारा पशुओं ने फिर एक महिला को किया घायल, हालत गंभीर

बडऩगर, अग्निपथ। नगर में आवारा पशुओं की समस्या का हल नहीं निकल रहा है। कई शहरवासी इसके चलते घायल हो चुके हैं। ताजा मामला बुधवार का है। जिसमें मवेशी ने एक महिला को मार दिया। महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है।

प्राप्त जानकारी अनुसार माहेश्वरी धर्मशाला के सामने रहने वाले बबलू माहेश्वरी की माताजी सरला माहेश्वरी मंदिर जा रही थी। इसी दौरान सडक़ पर स्वच्छंद विचरण कर रहे पशु ने आजाद चौक स्थित सत्यनारायण मंदिर के सामने उनको उठाकर फेंक दिया। जिससे उनके कंधों में गंभीर चोट आई है। जिन्हें घायल अवस्था में इंदौर ले जाया गया जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

गौरतलब है कि शहर की सडक़ों पर आवारा मवेशियों के घूमने की समस्या को लेकर वर्षो से आवाज उठाई जा रही है किन्तु यह समस्या आज भी जस की तस बनी हुई है। नगरवासियों द्वारा इस समस्या को दूर करने के प्रदर्शन भी किये गये। इस प्रदर्शन के दौरान प्रशासन द्वारा समस्या को दूर करने करने के आश्वासन तो दे दिये जाते है। किन्तु आज तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा सकती है। नतीजा बुधवार को महिला सहित पूर्व में भी कई लोग इन मवेशियों का शिकार होकर घायल हो चुके हैं।

नवागत अधिकारी दिलायेंगे निजात ?

नगर में आवारा पशु की समस्या को लेकर शांति समिति की बैठक हो या अन्य प्रशासनिक बैठक , हर बैठक में इस समस्या को दूर करने को लेकर आमजन द्वारा जोरदार तरीके से आवाज उठाई जाती है। जिस पर प्रशासनिक अधिकारी अपनी और से कार्यवाही कर समस्या दूर करने किये जाने की घोषणा तो करते है किन्तु उन घोषणा पर धरातल पर अमल नही होता व नतीजा ढाक के तीन पात वाला निकलता है।

अभी कुछ दिनो पूर्व भी हूई बैठक में इस समस्या को दूर करने की कठोर कार्यवाही की बात सामने आई थी किन्तु उन अधिकारी का स्थानांतरण ही हो गया। ऐसे समस्या को दूर करने का निर्णय जहां का जहां ही रह गया। अब उनके स्थान पर नये अधिकारी का आगमन हूआ है ।

ऐसे में आज की घटना के बाद फिर ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो नजरें नवागत अधिकारी की ओर है कि क्या इस घटना को देखते हुए आवारा पशुओं की समस्या को दूर करने में कोई ठोस कदम उठायेंगे या फिर ऐसे ही आवारा पशु की चपेट में राहगीर आते रहेंगे। लोगों का कहना हैं कि नवागत अधिकारी इस बारे में तुरंत संज्ञान लेकर इस समस्या से निजात दिलायेंगे क्या।

Next Post

ट्रेन में युवक को दिल का दौरा पड़ा अस्पताल ले जाते समय मौत

Wed Aug 9 , 2023
नागदा, अग्निपथ। ब्रांदा जयपुर सुपरफास्ट ट्रेन में यात्रा करने के दौरान एक युवक को दिल का दौरा पड़ा, जीआरपी नागदा के स्टाफ ने सूचना मिलते ही युवक को ट्रेन के जनरल कोच से नीचे उतारा और उपचार के लिए सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर […]