घट्टिया से सतीश मालवीय और तराना से ताराचंद गोयल भाजपा प्रत्याशी

उज्जैन, अग्निपथ। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने अपने 39 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। ऐसे पहली बार हुआ है, जब बीजेपी ने चुनाव की घोषणा से पहले उम्मीदवारों का ऐलान किया है। ये सभी वो सीटें हैं जहां वर्तमान में कांग्रेस का कब्जा है। इनमें भी ज्यादातर वो सीटें हैं, जहां बीजेपी लगातार दो या तीन बार से चुनाव हार रही है। उज्जैन जिले की दो सीटों तराना और घट्टिया विधानसभा पर भी बीजेपी ने प्रत्याशी घोषित किये है। इन दोनों सीटों पर भी कांग्रेस का कब्ज़ा था।
घट्टिया सीट- उज्जैन 2013 में घटिया विधानसभा से 41 वर्षीय सतीश मालवीय ने चुनाव 17500 वोटो से चुनाव जीता था। उज्जैन घट्टिया विधान सभा क्षेत्र से बीजेपी ने सतीश मालवीय को टिकट देने की घोषणा कर दी है। सतीश मालवीय ने घट्टिया से 2013 में कांग्रेस के रामलाल मालवीय को हराकर चुनाव जीता था।
तराना सीट – उज्जैन जिले की तराना विधानसभा सीट पर बीजेपी ने करीब 20 वर्ष पुराने विधायक रहे ताराचंद गोयल को टिकट दिया है, गोयल सत्यनारायण जटिया के ख़ास माने जाते है। ताराचंद गोयल ने 2003 में बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ा था जिसमे उन्होंने तत्कालीन मंत्री रहे बाबूलाल मालवीय को हराकर विधायक बने थे। तराना से गोयल का नाम चौकाने वाला सामने आया है। किसी ज़माने में मेकैनिक रहे गोयल निर्विरोध रहे है। एकाएक उनका नाम तराना से फाइनल होने पर बीजेपी के भी कई नेताओं को अचंभित कर रहा है। फिलहाल ताराचंद गोयल का नाम सर्वे में सबसे ऊपर था। इसी का फायदा उन्हें मिला है।

Next Post

मां बगलामुखी दर्शन कर लौट रहे दर्शनार्थियों की कार पलटी, एक की मौत 3 घायल

Fri Aug 18 , 2023
नलखेड़ा, अग्निपथ। विश्व प्रसिद्ध मां बगलामुखी माताजी के दर्शन कर लौट रहे दर्शनार्थियों की कार सडक़ पर कुत्तों को को बचाने के चक्कर में असंतुलित होकर पलटी खा गई जिससे कार चालक की मौके पर ही मौत हो गई वहीं कार में सवार एक महिला सहित 3 लोग घायल हो […]