राजोद जलसमूह योजना सरकारी कागजों में 93 प्रतिशत पूर्ण लेकिन जमीन पर नहीं है कोई कार्य

विधायक ग्रेवाल ने लगाया आरोप 112 करोड़ की योजना लापरवाही की भेंट चढ़ी

सरदारपुर, अग्निपथ। भारत सरकार की महत्वपूर्ण योजना हर घर जल हर घर नल को राजोद जल समूह मिशन लापरवाही की भेंट चढ़ता दिख रहा है। जब विभाग द्वारा 93 प्रतिशत कार्य पूर्ण होता बताया और 60 गांव को पानी प्रदाय बताया जा रहा है पर सरकार और ठेकेदार के दावे जमीन पर उसके बिल्कुल विपरीत है जब विधायक द्वारा रियलिटी चेक किया गया तो जिस गांव में यह जल समूह योजना संचालित होना है, इस गांव में अब तक पानी नहीं पहुंच पाया। जिन गांव में पानी पहुंचाने का वादा किया जा रहा है वहां पर भी या तो पानी पहुंच नहीं पा रहा है या पहुंच भी रहा है तो लाइनों में लीकेज होने के कारण स्पीड भी इतनी कम है कि पानी भरना बहुत मुश्किल है।

इसको लेकर विधायक ग्रेवाल द्वारा नाराजगी जताई है। उन्होंने आरोप लगाया कि 112 करोड़ रुपए की लागत की यह योजना अधिकारियों की अनदेखी के कारण लापरवाही की भेंट चढ़ गई है। लोगों को पर्याप्त पानी ही नहीं मिल पा रहा है। कई जगह ठेकेदार द्वारा पाइप डालने के लिए सडक़ काटी गई उसे भी सुधारा नहीं गया।

ग्रामीणों का कहना है कि गांव की पानी पहुंचाने वाली लाइन चोक है। कई जगह तो अभी तक पाइप भी नहीं डाले गए और और कई जगह पाइप डाल भी दिए गए तो उनमें से अभी तक किसी को कनेक्शन भी नहीं दिए गए।

समय खत्म हो गया तो फिर बढ़ाया

ठेकेदार की डेडलाइन तो जनवरी 2023 में ही खत्म हो गई थी उसके बाद एक्सटेंशन लेकर ठेकेदार द्वारा समय बढ़वाया गया। फिर भी 8 महीने बीते बाद भी अभी तक कार्य पूर्ण नहीं हो पा रहा है। जिन गांवों में पानी पहुंचाने का दावा किया जा रहा है वहां के ग्रामीणों का कहना है कि हमारे गांव में तो पानी पहुंच ही नहीं पा रहा है। कई जगह लाइन लीकेज है तो कई जगह सही से रिपेयर नहीं किया गया।

Next Post

भाजपा का अंतर्कलह सामने आया, पूर्व विधायक का पुतला लटका कर जताया विरोध

Thu Sep 7 , 2023
बडऩगर, अग्निपथ। विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान का राजनीतिक महकमे में बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। जिसके चलते चुनावी सरगर्मी के पहले चरण में टिकट को लेकर सरगर्मी का वातावरण बना हुआ है। टिकट के दावेदारों द्वारा दिल्ली-भोपाल की ओर दौड़ लगा कर अपने-अपने आका नेताओं के […]