बदनावर में ढाई करोड़ की लागत से बनेगा नया खेल मैदान

सैद्धांतिक मंजूरी के इंतजार में अटकी मैदान निर्माण की राह

बदनावर, अल्ताफ मंसूरी। विधानसभा क्षेत्र के खेल प्रेमियों के लिए एक और स्टेडियम की सौगात मिलने की संभावना प्रबल रूप से बन रही है। औद्योगिक नीति व निवेश प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तीगांव की पहल पर शासकीय महाविद्यालय परिसर में खेल स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए डीपीआर बनकर स्वीकृति के लिए भोपाल भेजी गई है। सैद्धांतिक स्वीकृति मिलने के पश्चात खेल स्टेडियम अपने भव्य रूप में आकार ले लेगा।

संचालयनाय नगरीय प्रशासन एवं विकास भोपाल के कार्यपालन यंत्री ने गत 28 सितबंर को एक नगर परिषद सीएमओं को एक पत्र जारी कर खेल स्टेडियम निर्माण के लिए 2 करोड 59 लाख 7 हजार रूपए की स्वीकृति के संबंध में जानकारी दी गई है। पत्र में यह भी उल्लेख किया गया है कि मंत्री दत्तीगांव ने गत 10 अगस्त को खेल स्टेडियम निर्माण के संबंध में पहल की थी। इसके बाद स्टेडियम की डीपीआर तैयार कर स्वीकृति के लिए भोपाल भेजी गई है किंतु सैद्धांतिक स्वीकृति अनुमति के अभाव में काफी समय से अटकी पडी है।

हालाकि शासकीय महाविद्यालय के परिसर में होने से अनुमति के लिए कमीशनर को पत्र लिखे एक माह बीत चुका है। किंतु वहां से भी इस संबंध में अभी तक कोई जवाब नही मिल पाया है। इसलिए राशि जारी नही हो पाने से स्टेडियम निर्माण की शुरूआत नही हो पा रहा है।

इस बारे में नगर परिषद सीएमओ आशा जितेंद्र भंडारी का कहना है कि हमारे द्वारा स्टेडियम निर्माण की मंजूरी के लिए समस्त प्रक्रियाएं पूरी कर दी गई है। किंतु शासकीय महाविद्यालय के मैदान पर स्टेडियम का निर्माण किया जाना है वहां से संबंधित विभाग से अनुमति अब तक नही मिल पाई है। इसलिए मामला फिलहाल अधर में लटका हुआ है। अनुमति मिलते ही प्रक्रिया में गति आ जाएगी। मंत्री महोदय के प्रयासों से नगर को मैदान के रूप में खिलाडियों को सौगात मिलेगी।

उधर शासकीय महाविद्यालय की प्राचार्या डां. मीनाक्षी टेलर ने बताया कि चूंकि महाविद्यालय की भूमि आयुक्त उच्च शिक्षा के अधीन है। इसलिए स्टेडियम निर्माण के संबंध में अनुमति के लिए कमीशनर को दिसबंर के प्रथम सप्ताह में पत्र लिखा है। इसकी प्रति अतिरिक्त संचालक को भी भेजी गई है। किंतु कोई जवाब अभी नहीं आया है।

Next Post

लाखों रुपए की शराब का जखीरा पकड़ा, 10 आरोपियों पर कायमी

Fri Jan 22 , 2021
जहरीली शराब के विरुद्ध आबकारी, राजस्व, पुलिस विभाग की संयुक्त कार्रवाई धार, अग्निपथ। कलेक्टर आलोक कुमार सिंह के आदेशानुसार धार पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह के निर्देशन एवं सहायक आबकारी आयुक्त जिला धार यशवंत धनोरा के मार्गदर्शन में जहरीली अवैध मदिरा के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान में धार […]