खनिज विभाग ने अलसुबह दी दबिश, 8 वाहन जब्त

बालू-गिट्टी के अवैध परिवहन पर कसा शिकंजा

शाजापुर, अग्निपथ। खनिज विभाग ने गुरुवार अलसुबह खनिज के अवैध परिवहन पर कार्रवाई करते हुए विभिन्न स्थानों पर दबिश दी। जिससे अवैध परिवहनकर्ताओं में हडक़ंप मच गया। इस दौरान 8 वाहन जब्त किए गए।

खनिज अधिकारी आरिफ खान एवं सहायक खनिज अधिकारी कामना गौतम द्वारा की गई कार्रवाई में बालू रेत के ओव्हर लोड डंपरों की विशेष रूप से जांच की गई। जिसमें 5 डंपर ओव्हर लोड पाये जाने पर उन्हें मो. बड़ोदिया, मक्सी एवं कोतवाली में जब्त कर पुलिस अभिरक्षा में दिये गये। तो 01 डंपर गिट्टी का ओव्हरलोड परिवहन करते हुए एवं 02 ट्रैक्टर-ट्राली गिट्टी का बिना रॉयल्टी के परिवहन करते हुए जप्त किये गये जिन्हे थाना कालापीपल, मो. बडोदिया तथा कोतवाली में अभिरक्षा में दिया गया।

खनिज अधिकारी आरिफ खान ने बताया कि बालू रेत के समस्त ओव्हरलोड हपर जिला सीहोर से इच्छावर होते आ रहे थे। जिन्हें गतव्य स्थल में नीमच एवं मदसौर लिखा गया था। जबकि इन वाहनों से जिला शाजापुर में रेत का विक्रय किया जाना पाया गया। समस्त प्रकरणों को पंजीबद्ध कर अर्थदण्ड की कार्यवाही हेतु म.प्र. खनिज ( अवैध खनन, परिवहन तथा भण्डारण का निवारण) नियम 2022 के अंतर्गत कलेक्टर को सौंपा गया।

तडक़े 4 बजे से कार्रवाई शुरू

आचार संहिता के चलते कलेक्टर द्वारा खनिज विभाग को कार्यवाही के निर्देश दिए थे। इसके लिए अधिकारियों ने योजना बनाई और सुबह करीब 4 बजे से छापामार कार्यवाही शुरू कर दी। इतनी जल्दी अमले को अपने सामने देख अवैध परिवहनकर्ताओं में भी हडक़ंप मच गया और वे कुछ कर पाते इसके पहले ही अधिकारियों ने उनके वाहन जब्त कर लिए।

वही जब उनसे इसके बारे में जानकारी मांगी गई तो वे संतोषप्रद जवाब भी नहीं दे पाए जिसके चलते अधिकारियों ने इनके खिलाफ कार्यवाही कर वाहनों को पुलिस अभिरक्षा में सौंप दिया।

Next Post

कॉलेज स्टॉफ को दिखाया घटिया निर्माण बिल्डिंग हैंड ओवर करने पर जताया आक्रोश

Thu Oct 12 , 2023
शाजापुर, अग्निपथ। नवीन कॉलेज में हाल ही में हुए निर्माण कार्य को लेकर अभाविप का विरोध गुरूवार को भी जारी रहा। अभाविप ने गुरूवार को प्राचार्य सहित कॉलेज स्टॉफ को नवीन भवन ले जाकर वहां की कमियों से अवगत कराया। साथ ही बिल्डिंग हैंड ओवर करने पर आपत्ति भी दर्ज […]