चर्चा आज की: महाकाल मंदिर दर्शन की वर्तमान व्यवस्था पर आपके सुझाव?

महाकालेश्वर मंदिर

रवि मंडलोई

(9826543678)

उज्जैन, अग्निपथ। आज हमने महाकाल मंदिर दर्शन की वर्तमान व्यवस्था पर आपके सुझाव विषय पर चर्चा की। जितेन्द्र अग्रवाल ने चर्चा करते हुए कहा कि सभी को समान रूप से दर्शन करने का अधिकार मिले, टिकिट और वीआईपी व्यवस्था बंद होनी चाहिये। अन्य धर्मों के मस्जिद और गिरिजाघर में सब समान रूप से जाते हैं।

रूपनारायण मीणा ने बताया कि भगवान महाकालेश्वर के दर्शन में भारी अव्यवस्था हो रही है। दर्शन करने के साथ-साथ अपमान भी सहना पड़ता है। व्यवस्था पर धक्का-मुक्की करते हुए अपमानित भी करते हैं।

श्रवण भदौरिया ने कहा कि महाकाल मंदिर में वीआईपी कल्चर पूर्ण रूप से बंद होना चाहिये, वीआईपी के कारण अव्यवस्था फैलती है, सबको समान रूप से दर्शन करने का अधिकार मिले।

महेन्द्र पटेल ने बताया कि वर्तमान में भगवान महाकालेश्वर की दर्शन व्यवस्था अच्छी है, एक घंटे में दर्शन हो जाते हैं, वीआईपी व्यवस्था बंद करना आसान नहीं है। यह व्यवस्था देश के सभी बड़े मंदिरों में लागू है।

संदेश सोनी ने कहा कि महाकालेश्वर मंदिर की वर्तमान व्यवस्था अच्छी है, अभी निर्माण कार्य चलने से थोड़ी परेशानी आ रही है, वीआईपी व्यवस्था पर रोक लगाना आसान नहीं है।

Next Post

नवरात्रि में होने वाले भंडारे की समय-समय पर फूड सैंपलिंग की जाये: कलेक्टर

Mon Oct 16 , 2023
एसएसटी/एफएसटी टीम लगातार कार्यवाहियां करें, एसडीएम समय-समय पर चेक पोस्टो पर स्वयं जाये देवास, अग्निपथ। समय-सीमा संबंधी लंबित पत्रों के निराकरण की प्रगति तथा अंतरविभागीय समन्वय से संबंधित मामलों की समीक्षा बैठक कलेक्टर ऋषव गुप्ता की अध्यक्षता में कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में संपन्न हुई। बैठक में कलेक्टर ने माताजी टेकरी […]