नवरात्रि में होने वाले भंडारे की समय-समय पर फूड सैंपलिंग की जाये: कलेक्टर

एसएसटी/एफएसटी टीम लगातार कार्यवाहियां करें, एसडीएम समय-समय पर चेक पोस्टो पर स्वयं जाये

देवास, अग्निपथ। समय-सीमा संबंधी लंबित पत्रों के निराकरण की प्रगति तथा अंतरविभागीय समन्वय से संबंधित मामलों की समीक्षा बैठक कलेक्टर ऋषव गुप्ता की अध्यक्षता में कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में संपन्न हुई। बैठक में कलेक्टर ने माताजी टेकरी पर की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि भण्डारे की समय-समय पर फूड सैंपलिंग की जाये। एमपीईबी को निर्देश दिये कि बिजली आपूर्ति की व्यवस्था सुचारू रूप से रखे।

आरती की समय श्रद्धालुओं एक जगह ही खडे रह कर आरती में शामिल हो, जिससे व्यवस्था बनी रहें। टेकरी पर बनाये गये स्वास्थ्य द्वारा लगाये गये आकस्मिक चिकित्सा सेवा केंद्र पर रात्रि में डॉ. कुलदीप कर्मा अनुपस्थित पाये जाने पर उनका तीन दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये।

बैठक में सीईओ जिला पंचायत हिमांशु प्रजापति, अपर कलेक्टर प्रवीण फुलपगारे, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती प्रियंका मिमरोट, एसडीएम देवास बिहारी सिंह, एसडीएम टोंकखुर्द कन्हैयालाल तिलवारी, डिप्टी कलेक्टर अभिषेक शर्मा, डिप्टी कलेक्टर संजीव सक्सेना, डिप्टी कलेक्टर प्रिया चंद्रावत सहित अन्य विभागों के जिला अधिकारीगण उपस्थित थे। समय-सीमा बैठक में विकासखण्ड स्तरीय अधिकारी वर्चुअल शामिल हुए।

कलेक्टर ने सभी एसडीएमओं को निर्देश दिये की चेक पोस्टों पर लगातार कार्यवाही जारी रखे। एसएसटी/एफएसटी टीम लगातार कार्यवाहियां करें। एसडीएम समय-समय पर चेक पोस्टो पर स्वयं जाये। निर्वाचन कार्य में जिन अधिकारी/कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। वे बिना अनुमति के अवकाश पर नहीं जाये। बिना मेडिकल बोर्ड रिपोर्ट के किसी भी अधिकारी/कर्मचारी की ड्यूटी निरस्त नहीं की जायेगी।

कलेक्टर ने सभी जनपद सीईओं आर्दश मतदान केंद्र बनाने के निर्देश दिये। आदर्श मतदान केन्द्र सर्वसुविधायुक्त होना चाहिए। मतदान के एक दिन पहले रात्रि में मतदान दलों के रहने और भोजन की व्यवस्था के निर्देश दिये। मतदान दल का रूट चार्ट बनाने के निर्देश दिये। 80 वर्ष अधिक आयु के मतदाताओं के फार्म भरकर तैयार कर लें। कलेक्टर ने विभागवार टीएल प्रकरणों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि टीएल प्रकरणों निराकरण शीघ्र करें।

Next Post

धार जिले में कंटेनर से पकड़ी डेढ़ करोड़ की प्रीमियम अवैध शराब

Mon Oct 16 , 2023
हरियाणा से केरल ले जा रहे थे तस्कर, कंटनेर चालक गिरफ्तार धार, अग्निपथ। विधानसभा चुनावों की आचार संहिता के चलते धामनोद पुलिस ने अवैध शराब पर बड़ी कार्रवाई की है। सूचना पर पुलिस टीम ने एबी रोड पर एक वाहन की सर्चिंग के लिए टीम तैनात की। वाहन की जांच […]