10 घंटे की थी मांग, एक घंटे भी नहीं मिल रही बिजली

ग्रामीणों ने भरड़ ग्रिड पहुंचकर गांधीवादी तरीके से जताया विरोध, लगाया ताला

शाजापुर, अग्निपथ। बिजली कटौती और सिंचाई के लिए बिजली न मिलने से नाराज ग्रामीणों ने सोमवार को भरड़ ग्रिड पर पहुंचकर गांधीवादी तरीके से विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने ग्रिड पर ताला भी जड़ दिया। ग्रामीणों का कहना था कि हमने 10 घंटे बिजली देने की मांग की थी ताकि रबी फसल की सिंचाई की जा सके, लेकिन हमें ठीक से एक घंटे भी बिजली नहीं मिल पा रही है।

ग्रामीणों का कहना है अगर हमारी बिजली चालू नहीं होती है तो सभी आधा दर्जन गांवों के सैकड़ों लोग चुनाव का पूरी तरह से बहिष्कार करेंगे। ग्रामीणों का कहना है कि 7 दिन पहले डीई और सीई साहब को आवेदन देकर बिजली की समस्या से अवगत करा दिया गया था जिस पर उनके द्वारा 7 दिन में सुचारू रूप से बिजली शुरू करने का आश्वासन भी दिया था। लेकिन आज 7 दिन बीत जाने के बाद भी ग्राउंड पर कोई काम नहीं हुआ।

किसानों का कहना है कि इस समय फसल की बुवाई चल रही है खेतों में किसानों को सिंचाई करना है और सिंचाई के लिए बिजली चाहिए लेकिन वह बिजली उनको नहीं मिल पा रही है ग्रामीणों का कहना है कि नियम अनुसार 10 घंटे बिजली ग्रामीण क्षेत्रों में दी जाना चाहिए जिससे खेतों में सिंचाई की जा सके लेकिन उन्हें 24 घंटे में से मात्र 1 घंटे ही बिजली उपलब्ध हो पा रही है। यह समस्या करीब एक महीने से ज्यादा समय से चल रही है। बिजली अधिकारियों को भी सिंचाई के लिए किसानों ने पर्याप्त बिजली उपलब्ध करवाने के लिए गुहार भी लगाई थी ओर बताया था कि बिजली दे दीजिए वरना फसल बर्बाद हो जावेगी और किसान बर्बाद हो जाएगा लेकिन किसी ने किसानों की नहीं सुनी।

ग्रामीणों का कहना है कि रात को 3 बजे जैसे ही तार टूटा और जो 1 घंटे बिजली मिल रही थी वह भी नहीं मिली। मजबूरी में रात को 3 बजे ही सभी ग्रामीण एकमत होकर भरड स्थित ग्रीड पर पहुंचे और बिजली विभाग के खिलाफ आधी रात से ही अपना धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। सभी ग्रामीणों ने वहां पर बिजली विभाग एवं सरकार पर कई आरोप लगाए हैं और नारेबाजी की।

साथ ही उन्होंने ग्रीड के में गेट पर भी ताला लगा दिया है। वहीं ग्रामीणों का निर्णय है कि जब तक अब बिजली ठीक नहीं होगी वह यहीं पर खाएंगे और यहीं पर ही अपना आंदोलन जरूर जारी रखेंगे। वहीं जब तक समस्या का समाधान नहीं हो जाता वे यहीं सोएंगे और यहीं रहेंगे।

Next Post

न पार्किंग है न सुविधा, कैसे लगाएंगे दुकाने जिम्मेेदार जवाब दे

Mon Nov 6 , 2023
पटाखा व्यापारियों ने नगर पालिका पहुंचकर जताया विरोध, बहिष्कार करने की भी दी चेतावनी शाजापुर। दीपावली पर्व नजदीक है और पटाखा व्यापारियों ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। लेकिन इस बार जो जगह पटाखा व्यापारियों के लिए चयनित की है उसे लेकर व्यापारियों ने नाराजगी जाहिर की है। […]