आज दिखा दो ताकत, भविष्य आपकी उंगली पर है

– हरिओम राय

लोकतंत्र के महायज्ञ में जनता की महत्वपूर्ण आहूति आज होना है। जनतंत्र की यह आहूति लोकतंत्र के महायज्ञ की पूर्णाहुति की तरह है। पूर्णाहुति के बाद फल मिलना तय है, जो आपके भविष्य की रूपरेखा तय करेगा। पिछले सालों के आंकड़े बताते हैं कि मतदान रुपी पूर्णाहुति में आधे लोग ही शामिल हो पाते हैं, परिणामस्वरूप महायज्ञ का फल भी आधा-अधूरा मिलता है।

जिसे लेकर हम अगले पांच सालों तक प्रत्याशी चयन पर वाद-विवाद करते हैं और गलत निर्णयों में सहभागिता के लिए विवश होते हैं। कुछ कर इसलिए नहीं पाते क्योंकि हमने समय रहते वोट की चोंट नहीं की। लोकतंत्र में जनता को अपनी बात कहने के लिए सिर्फ एक मौका मिलता है और वो है वोट की चोंट का। खासकर युवा, नवमतदाता और महिलाओं को अपने अधिकार के प्रति जागरुक होने की जरूरत है, क्योंकि बुजुर्गवार तो आज भी उत्साहपूर्वक मतदान के लिए जाते हैं। युवा और महिलाएं अरुचिवश या अन्य कारणों से मतदान से बचते हैं और आखिरी में चुनाव परिणामों की बहस में अपना दु:खड़ा सुनाते हैं।

दैनिक अग्निपथ परिवार की अपील है आज आप मतदान अवश्य करें। प्रत्याशी का चेहरा या पार्टी नहीं, बल्कि उसका विजन देख मतदान करें। निष्पक्ष और शत-प्रतिशत मतदान हम सबकी जिम्मेदारी है। महिलाएं बढ़-चढक़र मतदान में हिस्सा लें और खासबात यह कि किसी भी बहकावे/लालच में नहीं आएं। अपना प्रत्याशी चुनने का समय आ गया है। सभी मताधिकार का आदर करते हुए मतदान करें। अच्छे वातावरण और बेहतर भविष्य के लिए पढ़ा-लिखा सुसंस्कृत जनप्रतिनिधि का होना आवश्यक है।

Next Post

महाकाल मंदिर पुरोहित समिति के नाम से मोदी को फर्जी पत्र

Thu Nov 16 , 2023
लिखा-भाजपा के कार्यकाल में मंदिर में भ्रष्टाचार बढ़ा; विरोध में पुरोहित समिति ने दिया ज्ञापन उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर में मतदान के ठीक एक दिन पहले एक फर्जी पत्र के कारण हंगामा खड़ा हो गया। इस पत्र में भाजपा के शासन में महाकाल मंदिर में भ्रष्टाचार बढऩे और अनियमितता […]