टीम इंडिया की जीत के लिए विजय अनुष्ठान

महाकाल मंदिर में फोटो रखकर अभिषेक पूजन

उज्जैन, अग्निपथ। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वल्र्उ कप का फाइनल मुकाबला रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से एक दिन पहले महाकालेश्वर मंदिर में भारतीय टीम की जीत के लिए शिवलिंग के पास खिलाडिय़ों के फोटो रखकर विजय अनुष्ठान किया गया।

फाइनल मुकाबला खेले जाने से पहले करोड़ों देशवासी भारत की जीत की कामना कर रहे हैं। पंडित जितेंद्र पुजारी ने बताया कि विश्व कप खेलने वाले खिलाडिय़ों पर भगवान महाकाल का आशीर्वाद बना रहे इसके लिए विजय अनुष्ठान किया है। खिलाडिय़ों का फोटो शिवलिंग के पास रखकर सभी को तिलक लगाया गया। मंत्र उच्चारण के साथ पूजन-अभिषेक कर टीम इंडिया की जीत की कामना की गई।

क्रिकेट प्रेमियों में मैच को लेकर खासा उत्साह

ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच वल्र्ड कप के फाइनल मुकाबले पर देश और दुनिया की नजरें टिकी हुई हैं। क्रिकेट प्रेमियों में फाइनल मुकाबले को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। मंदिर में दर्शन करने आए अक्षय और विशाल ने बताया कि महाकाल मंदिर दर्शन करने आए थे। भगवान महाकाल से टीम इंडिया की जीत की कामना की है।

वाराणसी में हवन-भजन, दिव्यांग क्रिकेटरों ने संकट मोचन मंदिर में 11 बार किया हनुमान चालीसा का जाप

वाराणसी। पूरा बनारस क्रिकेट वल्र्ड कप 2023 के फाइनल में भारत की जीत की प्रार्थना कर रहा है। वाराणसी के लाखों लोग घर, मंदिर, मस्जिद, घाट और सडक़ पर भारत के जीत की मिन्नतें कर रहे हैं। आज जगह-जगह श्रीहनुमान चालीसा, हवन-पूजन और गंगा आरती में विश्व कप जीतने की प्रार्थना की जा रही है।

हाथ में भारत का तिरंगा झंडा और खिलाडिय़ों की फोटो लेकर सभी लोग भारत माता की जय और हर-हर महादेव का जयघोष का रहे हैं। बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ से भी लोगों ने भारत के जीत की कामना की। उत्तर प्रदेश दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से दिव्यांग क्रिकेट खिलाडिय़ों और पदाधिकारियों ने संकट मोचन मंदिर में 11 बार हनुमान चालीसा का जाप किया। करीब 50 से ज्यादा दिव्यांग खिलाडिय़ों और अधिकारियों की इसमें मौजूदगी रही। शहर के दूसरे हनुमान मंदिरों में भी विधिवत हवन-पूजन हुए। लोगों भगवान से भारत के ऐतिहासिक सफलता की कामना की।

हर जीत में होती है बजरंग बली की भूमिका-पूजा हवन करने वाले लोगों ने कहा कि विश्व कप के इस मैच में सेल्फ कॉन्फिडेंस की सबसे बड़ी भूमिका होगी। बजरंग बली से प्रार्थना की गई है कि वो हमारे खिलाडिय़ों का मनोबल काफी ऊंचा रखे। जिससे भारतीय टीम विश्व कप जीतने में सफल रहे। साथ ही ऑस्ट्रेलिया से 20 साल पुराना बदला भी ले लिया जाए। हनुमान जी विजय के देवता हैं। उनके कृपा के बिना संसार में कोई भी विजय संभव नहीं है।

Next Post

कालिदास समारोह अब होना संभव नही

Sat Nov 18 , 2023
तैयारी के लिए समय की कमी के चलते नहीं हो पाएगा समारोह उज्जैन, अग्निपथ। देवप्रबोधनी एकादशी पर आयोजित होने वाले अखिल भारतीय कालिदास समारोह का आयोजन इस बार 23 नवंबर से आयोजित होना संभव नही दिख रहा। शुक्रवार को चुनाव आयोग से अनुमति मिल गई है, लेकिन अवकाश होने के […]