लगने लगे कयास – किसके सफल हुए प्रयास

उम्मीदवारों ने माना मतदाताओं का आभार

बडऩगर, अग्निपथ। लोकतंत्र के सेमीफाइनल के लिए हुए मतदान के बाद हर किसी की नजरें परिणाम पर है। हर कोई हार जीत के समीकरण को लेकर चर्चारत है। उम्मीदवार हो या समर्थक या फिर राजनीतिक जानकार, जीत हार के कयास लगाना शुरू हो गये है। जिसमें किसके कितने सफल हुए प्रयास यह तो परिणाम के लम्बे इंतजार के बाद 3 दिसंबर को होने वाली मतगणना से ही सामने आयेंगे।

इधर मतदान के बाद उम्मीदवार थकान उतारने में लगे है। शनिवार को उम्मीदवारो ने देव दर्शन कर दिन की शुरुआत की वहीं कार्यकर्ताओ, समर्थको, मतदाताओ से सम्पर्क कर चर्चा में हार – जीत के बारे में चर्चा की वहीं बातचीत में व सोशल मिडिया पर सहयोग के लिए आभार मानना शुरू कर दिया है।

जीत के प्रति सभी आश्वस्त

मतदान के बाद हर किसी की जबान पर एक ही सवाल है , क्यो कोन जीत रहा है। जिस पर हर कोई अपनी – अपनी तरह से समीकरण बताने में लगा है। चुनाव आयोग के आदेशानुसार हाल फिलहाल एक्जिट पोल पर रोक है जिसके चलते खबरो में भी कोई रूझान नहीं है। वैसे चुनाव में इस बार बडऩगर विधानसभा सीट से 6 उम्मीदवार मैदान में थे। किन्तु बसपा व एक निर्दलीय की कहीं उपस्थिति दिखाई नहीं दी। मुख्य मुकाबला भाजपा-कांग्रेस में माना जा रहा था।

दो निर्दलीय आलमारी व एसी के साथ मैदान में डटे रहने के कारण चुनाव चतुष्कोणीय होकर रोचक हो चला था। परंतु मतदान के बाद चर्चाओं में जो रूझान बताऐ जा रहे हैं। उनमें मुकाबला त्रिकोणीय होकर सामने आया है। ऐसे में भाजपा के जितेन्द्र पण्डया, निर्दलीय राजेंद्रसिंह सोलंकी व कांग्रेस के मुरली मोरवाल के बीच से जीत के परिणाम सामने आने की बात की जा रही है।

हालांकि अग्निपथ को तीनों ने अपनी-अपनी जीत की वकालत की है और अच्छे मतो से जीत का दावा किया है। अब इनमें से किनका दावा सच साबित होगा यह तो 3 दिसंबर को होने वाली मतगणना के परिणाम से ही पता चल पायेंगा।

अच्छे मतों से भाजपा विजयश्री का वरण करेगी – पण्डया

भाजपा उम्मीदवार जितेन्द्रसिंह पण्ड्या ने मतदान के बाद शनिवार को अपनी थकान उतारी। देवदर्शन कर, कार्यकर्ताओ व मतदाताओ से चर्चाकर आभार व्यक्त किया। भाजपा की रीति नीति, कार्य व कार्यकर्ताओ द्वारा की गई मेहनत के दम पर पण्डया अपनी जीत के प्रति पूर्णत: आश्वस्त है। उन्होंने अच्छे मतों से भाजपा के विजयश्री को वरण करने की बात कही।

मतदाताओं के आपार सहयोग से मिलेगी सफलता : सोलंकी

निर्दलीय उम्मीदवार राजेंद्र सिंह सोलंकी ने शनिवार का दिन देव दर्शन कर अपने समर्थक कार्यकर्ताओ के बीच पोलिंग बूथ पर मिले मतों का सारणीबद्ध कर बिताया। सोलंकी ने भी अपनी जीत का दावा करते हुए कहा कि मतदाताओं व समर्थकों के अपार सहयोग से हमें सफलता मिलेगी। हम जीत का परचम लहरायेंगे। मतदाताओ का धन्यवाद।

मैं सभी का उम्मीदवार, जीत मेरी होगी – मोरवाल

कांग्रेस उम्मीदवार मुरली मोरवाल ने भी कार्यकर्ताओं के बीच हार-जीत पर चर्चा करते हुए दिन बिताया। सुबह देव दर्शन के बाद मतदाताओं का आभार व्यक्त किया। मोरवाल ने कहा कि मैं सभी जाति वर्ग का एक मात्र उम्मीदवार था। मुझे सभी का सहयोग मिला है और बहुत अच्छे मतों से हमारी जीत होगी।

कई जतन के बाद बढ़ा 1 प्रतिशत मतदान

निकाय चुनाव हो या लोकसभा का बड़ा चुनाव। शत प्रतिशत मतदान के जुमले के साथ मतदान बढ़ाने के जतन हर बार किये जाते है। फिर भी ये जतन धरे की धरे रह जाते है और 100 प्रतिशत का आंकड़ा नही छु पाते है। हालांकि इस बार मतदान 83.98 प्रतिशत हुआ है। जबकी पिछले विधानसभा चुनाव में 82.39 प्रतिशत मतदान हुआ था। इस प्रकार मतदान में इस चुनाव में मात्र एक प्रतिशत की बढोतरी हुई है।

Next Post

सात दिन बाद शुभ मुहूर्त में खुली मंडी, 6 हजार 111 रहा मुहूर्त भाव

Sat Nov 18 , 2023
पहले किसान का पूर्व विधायक ने किया स्वागत, अवकाश के बाद शुरू हुआ खरीदी कार्य शाजापुर। दीपावली के अवकाश के बाद शुभ मुहूर्त में शनिवार से मंडी में खरीदी कार्य का श्री गणेश किया गया। इस दौरान ग्राम पिपल्या के किसान की सोयाबीन 6 हजार 111 रू. के भाव में […]