मां नहीं बन सकती इसलिए देवउठनी ग्यारस पर पत्नी ने कराई पति की दूसरी शादी

रुनीजा (बडऩगर), अग्निपथ। मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले की बड़नगर तहसील के चामुंडा धाम गजनी खेड़ी माता मंदिर में देवउठनी ग्यारस पर एक अनोखी शादी देखने को मिली। जिसमें सभी पक्ष को राजी कर पत्नी ने अपने पति की दूसरी शादी करवाई कर अनुठी मिसाल पेश की।

वर-वधु पक्ष के नजदीकी रिश्तेदार धाना सुता निवासी धनसिंह वर्मा ने बताया कि अर्जुन वर्मा निवासी इटवा खुर्द जिला रतलाम का 6 साल पूर्व कोद बदनावर निवासी कालूराम की बेटी कोमल के साथ हुआ था। कोमल को दिल की बीमारी होने तथा ऑपरेशन होने से उन्हें पता चला कि वह माँ नहीं बन सकती।

10वीं पास कोमल के मन मे कोमलता जागी ओर अपने परिवार की वंश वृद्धि हेतु स्वयं पहल करते हुए अपनी माता सुगन बाई, पिता कालूराम व परिवार को समझया की पति की दूसरी शादी के लिए सास माया व ससुर जगदीश से बात कर उन्हें मनाए। किन्तु वे तैयार नही हुए। अंत में कोमल ने पति अर्जुन व परिवार के सदस्यों को समझाया कि परिवार की खुशी के किये हमे यह पहल करना पड़ेगी।

कोमल की जिद के आगे सभी को झुकना पड़ा। अर्जुन के विवाह की बात खेड़ावदा निवासी चंचल पिता प्रकाश से तय की गई। तीनों परिवार की सहमति से 10वीं पास चंचल का विवाह अर्जुन के साथ धूमधाम से गजनीखेड़ी माता चामुण्डा के दरबार में रिश्तेदारों की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। कोमल व चंचल दोनों 10वीं पास हैं जबकि बीए पास अर्जुन खेती करता है।

Next Post

गो ग्रीन स्कूल के प्रिंसीपल ने छात्र को लाठी से बुरी तरह पीटा

Thu Nov 23 , 2023
हालत बिगडऩे पर अस्पताल लेकर पहुंचे परिजन, प्रकरण दर्ज उज्जैन, अग्निपथ। स्कूल से बस में सवार होकर घर लौट रहे छात्र को प्रिंसिपल ने नीचे उतार लिया और बुरी तरह लाठी से पीटा। छात्र ने भागने का प्रयास किया तो चालक ने पकड़ लिया। बुरी तरह घायल छात्र को परिजनों […]