उज्जैन स्मार्ट सिटी के वीएमएस डिस्प्ले बोर्ड और आईटीएमएस के पीए सिस्टम से मिलेगा चुनावी परिणामों का अपडेट

उज्जैन, अग्निपथ। उज्जैन में विधानसभा निर्वाचन 2023 के मतगणना परिणामों की जानकारी शहरवासियों तक पहुंचाने के उद्देश्य से इस बार उज्जैन स्मार्ट सिटी द्वारा विशेष व्यवस्था की गई है। इसके लिये शहर के विभिन्न क्षेत्रों में स्मार्ट सिटी के तहत लगाये गये वीएमएस डिस्पले बोर्ड पर शहरवासी चुनावी परिणामों की लाइव जानकारी को देख सकेंगे तो वहीं आईटीएमएस सिस्टम के अंतर्गत पीए सिस्टम द्वारा शहर के विभिन्न जक्शनों पर लाइव चुनावी परिणामों की जानकारी को सुन सकेंगे।

उज्जैन स्मार्ट सिटी सीईओ श्री आशीष कुमार पाठक ने जानकारी देते हुये बताया कि शहरवासियों को मतगणना परिणाम के हर एक अपडेट की जानकारी मिल सके, इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कुमार पुरुषोत्तम के निर्देशन पर इस तरह की व्यवस्था की गई है। पूर्व में भी मतगणना परिणामों की जानकारी को वीएमएस डिस्पले बोर्ड के द्वारा दिखाया गया था, लेकिन इस बार आईटीएमएस के पीए सिस्टम द्वारा लाइव अनाउंसमेंट की भी विशेष व्यवस्था की गई है।

ताकि शहरवासियों को मतगणना परिणामों की ज्यादा से ज्यादा जानकारी प्राप्त हो सके। इसके लिये स्मार्ट सिटी द्वारा शुक्रवार को आइटीएमएस कंट्रोल रुम से सभी जक्शनों पर एक साथ टेस्टिंग भी की गई थी जो सफल रहीं। विधानसभा निर्वाचन 2023 मतगणना दिवस 3 दिसंबर के लिए कंट्रोल रुम पर कर्मचारियो की विशेष नियुक्ति की गई है, जो मतगणना परिणामों की जानकारी को प्रेषित करेंगे।

जिले में शुष्क दिवस रहेगा

निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना दिवस को शुष्क दिवस घोषित करने के आदेश कलेक्टर ने किये हैं। कलेक्टर ने उज्जैन जिले में रविवार 3 दिसम्बर को शुष्क दिवस घोषित किया है। आदेश के तहत उपरोक्त घोषित शुष्क दिवस की अवधि में उज्जैन जिले की समस्त कंपोजिट मदिरा के फुटकर विक्रय केन्द्र एफसीएल-1, मदिरा प्रसाद काउंटर, एफएल-2 (रेस्तरा बार), एफएल-3 (होटल बार), एफएल-4 (क्लब बार), एफएल-9 (मेसर्स महाकाल डिस्टलरी प्रा.लि.नरवर, जिला उज्जैन) की जिले में संचालित समस्त वाइन आउटलेट देशी मदिरा स्टोरेज भाण्डागार, विदेशी मदिरा भाण्डागार पूर्णत: बन्द रहेंगे और जिले में मदिरा का क्रय-विक्रय तथा परिवहन पूर्णत: निषिद्ध रहेगा।

Next Post

जिले की सातों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की मतगणना 3 दिसम्बर को

Sat Dec 2 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचन के मतदान के बाद जिले की सातों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की मतगणना रविवार 3 दिसम्बर को प्रात: 8 बजे से की जायेगी। मतों की गिनती के पूर्व पोस्टल बैलेट की गिनती की जायेगी। पोस्टल बेलेट की गणना के तुरंत बाद मतों की […]