देवास जिले में कांग्रेस का सुपड़ा साफ, भाजपा ने पांचों विधानसभा में लहराया परचम

देवास, अग्निपथ। देवास जिले की पांचों विधानसभा से कांग्रेस का सुपड़ा साफ हो गया। भाजपा ने जिले की पांचों विधानसभा में जीत का परचम लहराते हुए नया इतिहास रचा है। विधानसभा चुनाव में रविवार को मतगणना बीएनपी केंद्रीय विद्यालय में हुई। सुबह से कांग्रेस आगे चल रही थी, वहीं समय के साथ-साथ मतगणना का क्रम आगे बढ़ता रहा और धीरे-धीरे भाजपा आगे बढ़ती गई। जिले की पांचों सीटों पर भाजपा का परचम लहराया। भाजपा की इस जीत का बड़ा श्रैय लाड़ली बहना योजना के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। हांलाकि एग्जिट पोल में आंकडा कुछ और था, लेकिन एग्जिट पोल के आंकडो पर भी भाजपा की बढ़त थी। बताया गया है कि भाजपा जिलाध्यक्ष ने पूर्व में कहा था कि भाजपा विधानसभा में अपना खाता ही नहीं खोल पाएगी, कहा जाए तो जिलाध्यक्ष ने पूरी पांचों सीटों पर जीत के लिए पूरा दम लगाया है। जिसका परिणाम सामने है।

देवास जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर भाजपा ने अजेय बढ़त बनाते हुए बड़ी जीत हांसिल की है। शुरुआत में कांग्रेस को कुछ बढ़त देखी जा रही थी, लेकिन जैसे-जैसे समय आगे बढ़ता गया भाजपा जीत की और अग्रसर होती गई। जिले की पांचों विधानसभा सीट जिसमें देवास, सोनकच्छ, हाटपीपल्या, खातेगांव व बागली में भाजपा ने बड़ी जीत हांसिल की है।

देवास से भाजपा प्रत्याशी गायत्री राजे पवार ने पहले राउंड से बढ़त हासिल की तो अंतिम 21 वें राउंड तक उनकी बढ़त कायम रही। उन्होनें कांग्रेस के प्रदीप चौधरी को 26956 मतों से हराकर लगातार तीन जीत की हैट्रिक की है। हाटपीपल्या में मनोज चौधरी ने कांग्रेस के राजवीरसिंह बघेल को 4142 मतों से हराया। हाटपीपल्या में पहले कांग्रेस आगे थी, लेकिन अंतिम के कुछ राउंड में भाजपा के मनोज चौधरी ने जीत हांसिल की।

सोनकच्छ में कांग्रेस के कद्दावर नेता सज्जनसिंह वर्मा को पहली बार चुनाव लड़ रहे राजेश सोनकर ने 25437 मतो से विजय हुए। खातेगांव से दो दिग्गजों के बीच मुकाबला रहा, यहां आशीष शर्मा ने भाजपा के पूर्व मंत्री कांग्रेस के दीपक जोशी को 12542 मतों से हराया। बागली में भाजपा के मुरली भंवरा ने कांग्रेस के गोपाल भोंसले को हराया।

उम्मीदवारों के भाग्य की पेटियों में से न सिर्फ देवास की पांचों सीटों पर कमल खिला है, बल्कि पूरे प्रदेश के साथ राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी मोदी मैजिक का असर दिखाई दिया है। प्रदेश में सरकार बनाने की बात करती कांग्रेस के बड़े नेताओं में से एक सज्जन सिंह वर्मा को भी सोनकच्छ में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं कहा जाए तो लाड़ली बहना योजना भी भाजपा की जीत के लिए बड़ा फेक्टर साबित हुआ है।

देवास की जनता का धन्यवाद- राजे

गायत्री राजे पवार ने कहा कि यह जीत देवास की जनता की है। देवास की जनता ने अपने विश्वास के लिए वोट किया। देवास में हमने जो विकास के काम किए हैं। उसका परिणाम है, मैं देवास की जनता को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहती हंू कि मुझ पर तीसरी बार विश्वास रखा है। मैं वादा करती हूं कि इस विश्वास का मैं पूरी तरह से सम्मान करुंगी। राजपरिवार का यह दसवां चुनाव है। दस चुनाव लडऩे के बाद अगर जनता फिर से मानती है कि हम इस जगह के लिए काबिल हैं तो मैं मानती हूं कि यह बहुत बड़े सम्मान की बात है। मैं मानती हूं कि लाड़ली बहना की इस चुनाव में महत्वपूर्ण भूिमका रही, मैं लाड़ली बहना को भी धन्यवाद देती हूं।

विजयी प्रत्याशियों को दिए प्रमाण पत्र

जिले की पांचों विधानसभा देवास, सोनकच्छ, हाटपीपल्या, बागली, खातेगांव के विजयी हुए भाजपा प्रत्याशियों की अधिकृत जीत की घोषणा के पश्चात जिला कलेक्टर ऋषव गुप्ता द्वारा गायत्रीराजे पवार, राजेश सोनकर, मनोज चौधरी, मुरली भंवरा एवं आशीष शर्मा को विजय श्री का प्रमाण पत्र भेंट किया।

Next Post

बडऩगर में जीतू ने लहराया जीत का परचम

Sun Dec 3 , 2023
36 हजार से अधिक वोटों से जीत कर रेकॉर्ड बनाया बडऩगर, अग्निपथ। 16 दिन के लम्बे इंतजार के बाद जब वोटिंग मशीन से परिणाम आजाद होना शुरू हुए तो मशीनों से भाजपा के पक्ष में वोट रूपी फैसला उगलती नजर आई। और वोटों की यह आग भाजपा के लिए 36 […]