परिणाम के बाद आक्रोशित हुए उपद्रवी, समर्थकों पर बरसाए पत्थर

काबू करने के लिए पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, भांजी लाठियां

शाजापुर, अग्निपथ। रविवार को मतदाताओं का मत ईवीएम से बाहर निकलकर आया जो कुछ लोगों को रास नहीं आया। यही वजह थी कि उन्होंने जीतने वाली पार्टी के समर्थकों पर पथराव करना शुरू कर दिया। जिन्हें काबू करने के लिए पुलिस ने भी आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज किया। जिससे उपद्रवी भाग खड़े हुए।
रविवार दोपहर करीब 3 बजे तक जिले की तीनोुं विधानसभाओं पर स्थिति साफ हो गई थी।

शाजापुर विधानसभा सीट को लेकर हो रही रीकाउंटिंग के परिणाम का सभी को इंतजार था। तभी किसी ने भीड़ में से कहा कि रीकाउंटिंग में कांग्रेस की जीत हो गई। इस पर विवाद शुरू हुआ ओैर एक तरफ से पत्थर आना शुरू हो गए। शुरू में तो पुलिस ने पत्थर बरसाने वालों को काबू भी कर लिया था। लेकिन कुछ लोग भीड़ में से सामने जीत की खुशी मना रहे कार्यकर्ताओं पर पत्थर बरसाने लगे। जिन्हें पुलिस ने भी समझाईश देने का प्रयास किया, लेकिन जब उपद्रवी नहीं माने तो फिर पुलिस ने भी आंसू गैस के गोले दागकर उन्हें काबू करने का प्रयास किया। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर कर दिया ओर भीड़ लगाकर खड़े लोगों को भी वहां से भगाया।

वाहनों को भी बनाया निशाना

उपद्रवियों ने केवल पत्थर ही नहंी बरसाए बल्कि जो लोग परिणाम जानने के लिए अपने वाहनों से आए थे उनके वाहनों को भी क्षति पहुंचाई। इनमें कुछ भाजपाईयों के तो कुछ कांग्रेसियों के भी वाहन शामिल थे। इन लोगों ने करीब दो दर्जन से अधिक वाहनों में तोडफ़ोड़ की। तो कईयों के कपड़े भी फाड़ डाले। करीब आधे घंटे तक चले इस उत्पात में परिणाम जानने आए लोगों को नुकसान उठाना पड़ा।

Next Post

कालापीपल विधानसभा में टूटा विधायक कुणाल चौधरी का गुरुर, 11 हजार 941 वोटों से कांग्रेस की करारी हार

Sun Dec 3 , 2023
पोलाय कलां में भाजपा ने निकाला विजय जुलूस पोलाय कलां, अग्निपथ। मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव परिणाम में सबको चौंका दिया है। भाजपा की प्रचंड जीत और कांग्रेस के करारी हार से विचलित कांग्रेस नेता चेहरा दिखाने के लायक भी नहीं रहे। कांग्रेस का वचन पत्र और की गई घोषणा […]