महिदपुर के नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक पर धारा 353 का प्रकरण दर्ज

मतगणना के दौरान हुआ किया था री-काउंटिंग फार्म फाडऩे का प्रयास

उज्जैन, अग्निपथ। विधानसभा चुनाव परिणाम आने के 3 दिन बाद महिदपुर से जीतने वाले कांग्रेस विधायक पर बीती रात नानाखेड़ा पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा डालने और शांति भंग करने का मामला दर्ज किया है।

3 दिसंबर को इंजीनियरिंग कॉलेज में विधानसभा चुनाव को लेकर जिले की 7 सीटों की मतगणना का काम किया जा रहा था। महिदपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश जैन बोस और भाजपा प्रत्याशी बहादुर सिंह चौहान के बीच मुकाबला था। मतगणना के बाद कांग्रेस प्रत्याशी की 285 वोट से जीत हो गई।

भाजपा प्रत्याशी ने आपत्ति दर्ज कराते हुए रि-काउंटिंग करने का फार्म निर्वाचन अधिकारी को सौंपा। कांग्रेस विजय प्राप्त करने वाले प्रत्याशी दिनेश जैन ने री-काउंटिंग को लेकर विरोध किया और भाजपा प्रत्याशी बहादूरसिंह चौहान द्वारा सौंपा गया फार्म निर्वाचन अधिकारियों से छीनकर फाडऩे का प्रयास किया। लेकिन अधिकारियों ने फार्म वापस ले लिया और मतगणना स्थल पर हंगामा करने से रोका। दोनों पार्टी में घटनाक्रम को लेकर तनातनी भी हो गई थी।

4 दिसंबर को महिदुपर के तहसीलदार नवीनचंद्र कुंभकार ने शिकायती आवेदन नानाखेड़ा पहुंचकर कांग्रेस से निर्वाचित विधायक के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने का प्रकरण दर्ज करने को कहा।

आवेदन में कमी होने पर पुलिस ने साक्ष्य संलग्न करने को कहा। तहसीलदार ने मंगलवार को साक्ष्य के साथ आवेदन सौंपा। पुलिस ने मंगलवार देर रात मामले में विधायक दिनेश जैन के खिलाफ धारा 353, 511, 136 (2)(बी) में प्रकरण दर्ज किया है। नानाखेड़ा टीआई कमल निगवाल का कहना था कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Next Post

ईवीएम की बैटरी 99 प्रतिशत चार्ज मिली, नंबर भी बदले थे : माया त्रिवेदी

Wed Dec 6 , 2023
कांग्रेस अभिकर्ताओं ने की थी शिकायत, दस्तावेज किए सार्वजनिक उज्जैन, अग्निपथ। उज्जैन उत्तर से कांग्रेस प्रत्याशी माया त्रिवेदी ने ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत करते हुए कहा कि कांग्रेस के अभिकर्ताओं ने निर्वाचन अधिकारियों से लिखित में शिकायत की थी। परन्तु भाजपा के अभिकर्ताओं ने कोई शिकायत नहीं की है। […]