जुएं-सट्टे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई: एक दिन में 42 प्रकरण दर्ज, 52 गिरफ्तार

धार, अग्निपथ। पुलिस विभाग ने जिले में सट्टे और जुएं के खिलाफ बड़ी करते हुए पिछले 24 घंटों में 42 प्रकरण दर्ज कर 52 लोगो को गिरफ्तार किया है। साथ ही हजारों रुपये नगद भी जप्त किए हैं। दरअसल पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने यदि किसी भी कार्य को साहस और समर्पण के साथ किया जाए तो सफलता निश्चित है के मूल मंत्र के साथ जिले के दूर दराज की बसाहट के गांवों फलियों और मंजरों में खाटला बैठक के माध्यम से सोशल पुलिसिंग का कार्य शुरु किया था।

जिसमें सोशल पुलिसिंग के माध्यम से आम जनता का पुलिस के प्रति विश्वास अर्जित करने में सफलता मिली थी। पुलिस अधीक्षक ने अपना निजी मोबाइल नंबर भी गांव-गांव तक पहुंचाया जिसके माध्यम से गांव में अवैध रुप से संचलित होने वाले सट्टे और जुएं के संबंध में मुखबिरों से पुलिस को सूचनाएं प्राप्त होने लगी। पुलिस विभाग ने जुएं और सट्टे के खिलाफ वर्ष 2023 में लगातर कार्रवाई की। पुलिस ने बीते वर्ष 960 सट्टे और 409 जुएं प्रकरण दर्ज किए जो वर्ष 2022 में दर्ज हुए सट्टे 827 व जुएं के 393 प्रकरणों से अधिक है।

42 प्रकरणों में 52 आरोपियों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने शुक्रवार को अभियान चलाकर जुएं और सट्टे के ठिकानो पर कार्रवाई करते हुए जिले में सट्टे के 36 प्रकरणों में 36 आरोपियों को गिरफ्तार किया साथ ही 6 जुएं के प्रकरण दर्ज कर 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने प्रकरणों में 32 हजार 700 रुपए की नगदी भी जप्त की है। पुलिस कार्रवाई में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉक्टर इंद्रजीत बाकलवार के साथ जिले के एसडीओपी, थाना प्रभारी के साथ सायबर सेल सराहनीय भूमिका रही।

Next Post

दिल्ली के भक्त ने महाकाल को सीएनजी वेन भेंट की

Sat Jan 13 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर में दिल्ली के एक भक्त ने बाबा महाकाल को मारुति ईको सीएनजी वेन भेंट की है। मंदिर समिति के प्रशासनिक कार्यालय परिसर में कार का पूजन कर मंदिर समिति के अधिकारियों को वेन की चाबी सौंपी। मंदिर समिति द्वारा दानदाताओं का सम्मान किया गया। वेन […]