थाना प्रभारी पर चढ़ा राम का रंग; हाथ में कमंडल और भगवा ध्वज पहन आशीर्वाद देते दिखे

शाजापुर, अग्निपथ। अयोध्या में जैसे ही प्रभु श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा हुई पूरा देश भगवान श्री राम के रंग में रंग गया। इससे जिले के मक्सी के थाना प्रभारी भी अछूते नहीं रहे, जो इस दिन खाकी के बजाए भगवा रंग में रंगे नजर आए। जिनके शरीर पर भगवा ही नहीं बल्कि हाथ में कमंडल और गले में भी भगवा ध्वज था। जो भगवान राम की भक्ति में रंगकर लोगोंं को आशीर्वाद देते चल रहे थे।

ये पुलिसकर्मी है मक्सी के थाना प्रभारी भीमसिंह पटेल, जिन पर भगवान श्री राम की भक्ति का ऐसा रंग चढ़ा कि वे पूरे दिन भगवा कपड़ों में नगर में भ्रमण और अपना कर्तव्य निभाते नजर आए। जिन्होंने भी उन्हें इस भेष में देखा आश्चर्यचकित हो गया। यही नहीं टीआई पटेल लोगों से मिलजुलकर उन्हें आशीर्वाद भी देते नजर आए। नगर में टीआई की प्रभु भक्ति दिनभर चर्चा का विषय रही।

इसलिए बने भगवाधारी

दरअसल सोमवार को अयोध्या नगरी ही नहीं बल्कि मक्सी नगर में भी कई जगह प्राण-प्रतिष्ठा और धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ, जिसमें थाना प्रभारी भीमसिंह पटेल भी शामिल हुए ओर उन्हें भगवान की प्राण-प्रतिष्ठा करने का सौभाग्य मिला। पूजन में शामिल होने के लिए उन्होंने भगवा वस्त्र धारण किए थे। अन्य आयोजनों में भी थाना प्रभारी ने इसी वेश में शामिल होकर वहां की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा भी उठाया।

लोगों ने आशीर्वाद भी लिया

थाना प्रभारी को इस वेश में देखकर लोग उनके पास पहुंचे और उनका आशीर्वाद भी लिया। थाना प्रभारी अकेले ही नहीं बल्कि उनके साथ पुलिसकर्मी भी थे जो गले में भगवा धारण कर नगर में भ्रमण करते रहे। इस दौरान नगर में पूरी तरह शांति रही और लोगों ने भगवान श्री राम का आतिशबाजी, रंगोली सहित अपने घरों को आकर्षक रूप से सजाकर भव्य स्वागत किया ओर नगरवासियों की भक्ति के रंग में पुलिसकर्मी भी नजर आए।

Next Post

इंदौर-अयोध्या वीकली स्पेशल ट्रेन 10 फरवरी से चलेगी

Tue Jan 23 , 2024
टाइम टेबल जारी, उज्जैन-रतलाम होकर अयोध्या जायेगी ट्रेन उज्जैन, अग्निपथ। इंदौर-अयोध्या-इंदौर आस्था स्पेशल ट्रेन का शेड्यूल जारी हो गया है। ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलेगी। यह 23 घंटे 10 मिनट में इंदौर से अयोध्या पहुंचाएगी। नई ट्रेन के लिए सिर्फ एक ही रैक मिला है। यानी यहीं ट्रेन आना-जाना […]