इंदौर-अयोध्या वीकली स्पेशल ट्रेन 10 फरवरी से चलेगी

टाइम टेबल जारी, उज्जैन-रतलाम होकर अयोध्या जायेगी ट्रेन

उज्जैन, अग्निपथ। इंदौर-अयोध्या-इंदौर आस्था स्पेशल ट्रेन का शेड्यूल जारी हो गया है। ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलेगी। यह 23 घंटे 10 मिनट में इंदौर से अयोध्या पहुंचाएगी। नई ट्रेन के लिए सिर्फ एक ही रैक मिला है। यानी यहीं ट्रेन आना-जाना दोनों करेंगी।

ट्रेन का मुख्य रूप से रतलाम, उज्जैन, भोपाल के बैरागढ़ (संत हिरदाराम नगर), बीना और झांसी स्टेशन पर स्टॉपेज होगा। इसका फाइनल शेड्यूल वेस्टर्न रेलवे ने जारी कर डीआरएम को तैयारी के लिए कह दिया है। पहली ट्रेन इंदौर से 10 फरवरी को रवाना होगी। यही ट्रेन 12 फरवरी को इसी रूट से इंदौर के लिए वापस रवाना होगी। इसकी एवरेज स्पीड जाते समय 48 किमी प्रति घंटा होगी। वापसी में 50 किमी की स्पीड रहेगी।

फरवरी में ट्रेन कुल 6 फेरे लगायेगी

  • इंदौर से अयोध्या के लिए ट्रेन 10, 17, 24 फरवरी (शनिवार) को रवाना होगी और यही ट्रेन 12,19,26 फरवरी (सोमवार) को वापस होगी।
  • ट्रेन हर शनिवार दोपहर 1 बजे इंदौर से रवाना होगी।
  • वह सबसे पहले रतलाम जंक्शन जाएगी वहां से घूम कर उज्जैन पहुंचेगी।
  • इसके बाद आगे के लिए रवाना होगी और रविवार दोपहर 12.10 अयोध्या पहुंचेगी।
  • अयोध्या से वापसी के लिए हर सोमवार रात 9.50 बजे रवाना होगी। मंगलवार रात 8.05 बजे इंदौर पहुंचेगी।

इन स्टेशनों पर रहेगा स्टॉपेज

इंदौर से रवानगी, स्टॉपेज- रतलाम, नागदा जंक्शन, उज्जैन, मक्सी, बैरागढ़ (संत हिरदाराम नगर), बीना, झांसी, उरई, कानपुर, लखनऊ, अयोध्या। वापसी में भी यही स्टॉपेज रहेंगे।

भोपाल नहीं जाएगी ट्रेन

वेस्टर्न रेलवे द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक यह वीकली ट्रेन भोपाल मुख्य स्टेशन नहीं जाएगी। भोपाल से अयोध्या के लिए जाने वाले यात्रियों को बैरागढ़ (संत हिरदाराम नगर) से ट्रेन पकडऩी होगी।

Next Post

कायाकल्प ने अस्पताल के टीम वर्क को सराहा

Tue Jan 23 , 2024
रजिस्टे्रशन काउंटर पर माइक लगाने को कहा उज्जैन, अग्निपथ। कायाकल्प की दो सदस्यीय टीम ने मंगलवार को जिला और चरक अस्पताल का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। टीम के सदस्यों ने इस दौरान अस्पताल के टीम वर्क और अस्पताल प्रबंधन की तारीफ की। हालांकि एक दो खामियों की ओर […]