न्यायालय की गरिमा पर चोट करने वाले वकील पर 10 हजार का इनाम

न्यायाधीश पर फेंका था जूता

आगर मालवा, अग्निपथ। भरे न्यायालय में जज पर जूता फेंक कर न्यायालय की गरिमा तार तार करने वाले वकील नितिन अटल पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अटल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने उसके संभावित ठिकानों पर दबिश देना शुरु कर दिया है। पुलिस नितिन के करीबियों से भी लगातार पूछताछ कर रही है। एसपी विनोद कुमार सिंह ने नितिन अटल की गिरफ्तारी के लिए 10 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया है इसके साथ ही तीन स्थानों पर गिरफ्तारी के लिए टीम भी रवाना की गई है।

दरअसल, 22 जनवरी को प्रथम जिला एवं अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रदीप दुबे के न्यायालय में फर्जी वकालतनामा पेश करने वाले अभिभाषक नितिन अटल ने सारी मर्यादाएं तोड़ते डाइज पर चढ़ कर वकालत नामा फाइल में से खीचने का प्रयास करने के साथ ही न्यायाधीश से अभद्रता व गाली गलौज की,उन्हें जान से मारने की धौस देने के साथ ही उसने ऐसा कृत्य किया जिसे शहर के अभिभाषक भी शर्मनाक बता रहे हैं ।अटल ने न्यायाधीश पर जूता फेंका जिसके कारण उनके कान के पास चोट लगी।

उक्त घटना के बाद नितिन अटल न्यायालय से फरार हो गया था। ज्ञात हो कि वह न्यायाधीश से न्यायालय में ही विवाद करता रहा और अपने बचाव के लिए रिकॉर्डिंग भी करने का प्रयास करता रहा। जिसमें वह कह रहा था कि मेरे साथ गलत किया जा रहा है, मुझे छोड़ें लेकिन भगाने के दौरान उसका मोबाइल कोर्ट में ही गिर गया था ।

मामले में पुलिस ने नायब नाजिर की शिकायत पर आरोपित नितिन अटल के विरुद्ध धारा 332,353,294,506के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज किया था।ॅ प्रकरण दर्ज किए जाने के बाद से ही पुलिस एक्शन में है। भरे न्यायालय में न्यायाधीश के साथ हुई इस घटना से लोगों में रोष व्याप्त है तथा लोग न्यायालय की गरिमा को तार-तार करने वाले आरोपित के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की मांग करने लगे हैं। मध्य प्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद ने भी मामले में संज्ञान लेते हुए मंगलवार को अटल की सनद भी निलंबित कर दी है।

Next Post

कलश वितरण के साथ हुआ भारत माता पूजन

Thu Jan 25 , 2024
अमर बलिदानी राजाभाऊ महाकाल के जन्मशताब्दी समारोह का समापन उज्जैन, अग्निपथ। अमर बलिदानी राजाभाऊ महाकाल की जन्मशताब्दी समारोह का समापन 25 जनवरी गुरुवार को कलश वितरण एवं भारत माता पूजन के साथ किया गया। जन्म शताब्दी समारोह के अंतर्गत पूरे वर्षभर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। अमर बलिदानी राजाभाऊ […]