झाडिय़ों में छुपाकर रखी थी अवैध शराब आबकारी विभाग ने पैदल सर्चिंग कर पकड़ी

धार, अग्निपथ। अवैध शराब के आबकारी विभाग ने सोमवार को भी जिले में कार्रवाई की गई। जिसमें बड़वानी से आई अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग ने कार्रवाई की। आज सोमवार सुबह विभाग को सूचना मिली थी कि पड़ोसी जिले से शराब की पेटियां धार जिले के गंधवानी क्षेत्र में आई हैं, पेटियों को खाई के आसपास छुपाकर रखा गया है।

ऐसे में विभाग के अधिकारी सक्रिय हुए व ग्राम चाकडुद नहर वाले क्षेत्र में अधिकारियों ने पैदल ही सर्चिग शुरू की, करीब ढाई किलोमीटर के हिस्से में तलाशी के दौरान झाडिय़ों के बीच में बीयर सहित व्हिस्की की पेटियां आबकारी विभाग को मिली है।

शुरुआती जानकारी में अधिकारियों को यह बात सामने आई कि इन पेटियों को रात के अंधेरे में ग्रामीण क्षेत्रों में बाइक से सप्लाई करने की तैयारी थी। इसके पहले ही विभाग ने दबिश देकर पेटियों को जब्त कर लिया है। अब अधिकारी अवैध शराब के परिवहन को लेकर विस्तृत जानकारी जुटा रहे हैं।

दरअसल, गंधवानी व बदनावर आबकारी विभाग ने दो स्थानों पर कार्रवाई की है। विभाग के उनि मुनेंद्रसिंह जादौन ने बताया कि गंधवानी में खाई के पास स्थित झाडिय़ों में 17 पेटी बीयर, 4 पेटी व्हिस्की सहित कुल 21 पेटी शराब की जब्त की गई है। कार्रवाई के दौरान कोई व्यक्ति मौके पर नहीं मिला हैं, पर मप्र आबकारी अधिनियम की धारा के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की गई है।

दूसरी कार्रवाई बदनावर सर्कल के ग्राम बिडवाल में स्थित एक घर पर की गई, यहां पर मकान की तलाशी के दौरान 8 पेटी देशी मदिरा मसाला मिली है। उनि आकांक्षा गर्ग द्वारा विधिवत कार्रवाई करते हुए आरोपी विनोद जादव के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। हालांकि आरोपी कार्रवाई के दौरान मौके से फरार हो गया।

Next Post

धार: बसंत पंचमी पर 600 से अधिक पुलिस जवानों के हाथों में होगी सुरक्षा की कमान

Mon Feb 12 , 2024
25 टीआई तो 9 डीएसपी रहेंगे मौके पर, इंदौर के नवागत आईजी ने भोजशाला सहित परिसर का किया निरीक्षण धार, अग्निपथ। बसंत पंचमी के मुख्य आयोजन में महज अब एक दिन ही शेष हैं, स्थानीय पुलिस प्रशासन ने अपनी और से तैयारियां शुरु कर दी है। कानून व्यवस्था के चलते […]