पेयजल संकट अभी रहेगा बरकार, टेस्टिंग के बाद तय होगा रोजाना पानी कब से देना

पीएचई इरीगेटशन को खर्च हुए पैसों का भुगतान के लिए नोटिस देगा

उज्जैन, अग्निपथ। भूखी माता क्षेत्र में खान डायवर्सन की लाइन दस दिन पहले फूटी थी। इससे उज्जैन शहर की दोनों विधानसभा क्षेत्रों में पेयजल संकट खड़ा हो गया था। रोजाना के स्थान पर एक दिन छोडक़र पेयजल का वितरण किया जा रहा है। अभी इस सप्ताह और यह संकट रहेगा। हालांकि टेस्टिंग शुरू हो गई है। एक दो दिन बाद इसका फैसला होगा कि रोजाना पेयजल की सप्लाई कब से बहाल की जाए।

इस संबंध में पीएचई विभाग के प्रभारी प्रकाश शर्मा का कहना है कि नगर निगम ने लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए पेयजल संकट से निपटने और लाइन को फिर से जुड़वाने के लिए जो भी खर्च किया है। उसका बिल जल संसाधन विभाग से वसूला जाएगा। इस्टीमेट तैयार करके बिल दिया जाएगा। क्योंकि यह परेशान खान डायवर्सन की लाइन फूटने की वजह से आया है।

उनका कहना है कि अभी एक दिन छोडक़र पानी दिया जा रहा है। टेस्टिंग शुरू हुई है। जुड़ाई का काम चल रहा है। इसलिए जल्दबाजी के स्थान पर काम सही होने के बाद रोजाना पेयजल की सप्लाई का फैसला किया जाएगा।

शर्मा ने कहा कि बजट के लिए अफसरों से चर्चा हुई है। उनसे कहा गया कि बजट आंकड़ों के खेल के स्थान पर वास्तविक होना चाहिए। इससे लोगों को सुविधा जमीनी स्तर पर उपलब्ध कराई जा सके। इस संबंध में पीएचई के अफसर राजीव शुक्ला का कहना है कि निगम का पहले ध्यान लाइन को ठीक करके सप्लाई करने पर था। अब खर्च का इस्टीमेट बनाकर बिल जल संसाधन को दिया जाएगा।

कंट्रोल रूम में रोजाना 10 से ज्यादा शिकायतें

पीएचई के कंट्रोल रूम में रोजाना 10 से ज्यादा शिकायतें पेयजल संकट को लेकर आ रही है। इसमें फ्रीगंज समेत शहर के हर इलाके से पानी नहीं मिलने और गंदे पानी की सप्लाई की आ रही है। संबंधित विभाग के अफसरों तक समस्या की जानकारी दी जा रही है।

Next Post

गबन का मामला उठा तो स्टीवर्ट ने 80 प्रतिशत राशि डॉक्टर्स और शासन के मद में डाली

Mon Feb 12 , 2024
रोकस के खाते में भी रुपये डाले, आरएमओ आफिस में दिनभर रसीद काटने और कट्टा भरने का काम चलता रहा उज्जैन, अग्निपथ। जिला अस्पताल के आरएमओ आफिस में मेडिकल बोर्ड को मिलने वाली राशि के गबन के मामले को लेकर सामने आया है। मेडिकल बोर्ड द्वारा प्रमाण पत्र दिए जाने […]