माध्यमिक शिक्षक कमल गुर्जर निलंबित

नलखेड़ा, अग्निपथ। संयुक्त संचालक लोक शिक्षण संभाग रमा नहाटे द्वारा शासकीय पद मर्यादा के विरूद्ध अमर्यादित व्यवहार करने पर प्रभारी प्राचार्य, शासकीय हाईस्कूल गोयल विकासखण्ड नलखेड़ा (मूल पद माध्यमिक शिक्षक) कमल गुर्जर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

जारी आदेशानुसार कार्यालय माध्यमिक शिक्षक कमल गुर्जर ने 10 फरवरी को विद्यालय में दीवारों पर लगी भारतमाता एवं डॉ. बी.आर. अम्बेडकर की तस्वीर को निकाल कर कचरे में रखने के संबंध में ग्राम गोयल के ग्रामीणजन के साथ शासकीय पद मर्यादा के विरूद्ध व्यवहार करने तथा क्रिकेट के टूटे हुए बैट से ग्रामीणजन को मारने दौडऩे की शिकायत पर कलेक्टर, जिला आगर मालवा के शिकायत संज्ञान में ली जाकर कार्यवाही हेतु प्रस्तुत की गई ।

उक्त अनुक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी ने कमल गुर्जर को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया। इस संबंध में प्राथमिक शिक्षक कमल गुर्जर के द्वारा कारण बताओ सूचना पत्र का प्रतिवाद जिला शिक्षा अधिकारी को प्रस्तुत किया गया। जिसके अनुक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी, जिला आगर मालवा द्वारा प्रतिवाद को समाधानकारक नहीं मानते हुए गुर्जर के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही (निलम्बन) संबंध में कलेक्टर को अवगत कराया गया। कलेक्टर, जिला आगर मालवा के द्वारा गुर्जर के विरूद्ध कार्यवाही हेतु अनुमोदन किया गया।

जिला शिक्षा अधिकारी, जिला आगर मालवा के द्वारा नोट-शीट, अन्य अभिलेख, कलेक्टर, जिला आगर मालवा के अनुमोदन एवं कमल गुर्जर का प्रतिवाद समाधानकारक नहीं होने के कारण कमल गुर्जर (मूल पद माध्यमिक शिक्षक) प्रभारी प्राचार्य, शासकीय हाईस्कूल गोयल विकासखण्ड नलखेडा को मध्यप्रदेश सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियम 1966 के नियम-9 (1) (क) के अंतर्गत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। निलंबन अवधि शिक्षक का मुख्यालय कार्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, विकासखण्ड-आगर मालवा रहेगा तथा नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता रहेगी।

Next Post

गणना शुरू करने के 12 साल बाद मांडू की गिद्ध खोह में नजर आए 2 सफेद गिद्ध

Sun Feb 18 , 2024
धार, अग्निपथ (आशीष यादव)। धार जिले में गिद्धों की गणना करने के लिए वन विभाग की टीम जंगलों में निकली। सूर्योदय होते ही बीट गार्ड और अन्य कर्मचारियों ने गिद्धों के रहवास स्थलों पर पहुंचकर उनकी संख्या चिह्नित की और उसे गूगल फॉर्म में भरा। यह गणना 18 फरवरी तक जारी […]