125 जवानों के साथ पहुंचा पुलिस बल, पथराव करने वाले गायब

घर की तलाशी में महिलाएं और बच्चे मिले, 100 डंपर रेत की जा रही जब्त

शाजापुर, अग्निपथ। जिले की कालापीपल तहसील के गांव मोहम्मदपुर मछनई में गुरुवार को हुए पथराव के बाद शुक्रवार को पुलिस प्रशासन एक्शन मोड में आया और दलबल के साथ रेत जब्त करने पहुंचा। पुलिस ने घरों की भी तलाशी ली, जहां केवल महिलाएं और बच्चे ही मिले। पुलिस ने वहां पहुंचकर कार्रवाई की जो शनिवार को भी जारी रहेगी।

गुरुवार को अवैध उत्खनन रोकने पहुंचे शाजापुर जिले के खनिज अधिकारी और पुलिस बल पर हुए पथराव के बाद प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। मोहम्मदपुर मछनई गांव में 125 पुलिस जवानों के साथ एडिशनल एसपी, दो एसडीओपी, पांच थानों के टीआई, एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, खनिज विभाग का अमला सुबह 7 बजे से जमा हुआ है।

मौके पर मौजूद शुजालपुर एसडीएम सत्येंद्र सिंह ने बताया कि सुबह 7 बजे से ग्राम मोहम्मदपुर मछनई में अमला पहुंचा है। यहां अवैध उत्खनन कर भंडार की गई काली रेत को जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है। दोपहर 3 बजे तक 30 डंपर भरकर काली रेत खरदौनकला स्थित शासकीय भूमि पर रखने भेजी गई है।

8 जेसीबी मशीनों से हो रहा काम

इस पूरी कार्रवाई में 2 पोकलैंड मशीन, 8 जेसीबी मशीन, 15 डंपर, 6 ट्रैक्टर सहित कई मजदूर लगे हुए हैं। जिस स्थान पर गुरुवार को प्रशासनिक अमले पर पथराव कर गाडिय़ों के शीशे फोड़ गए थे, उसके आसपास ही नदी किनारे 7 अलग-अलग स्थान पर काली रेत के ढेर लगे हुए मिले हैं। कई क्यूबिक मीटर रेट यहां अवैध रूप से भंडार की गई है।

आज भी तक जारी रह सकती है कार्रवाई

यह काली रेत जब्त कर प्रशासन ने पार्वती नदी से अवैध उत्खनन कर हुए भंडार को जब्त किया है। रेत के परिवहन की कार्रवाई कल शनिवार तक जारी रहने की उम्मीद है। उधर मोहम्मदपुर मछनई गांव में पथराव करने के मामले में पुलिस ने दो ग्रामीणों को शासकीय कार्य में बाधा के तहत दर्ज प्रकरण में गिरफ्तार कर लिया है।

फिलहाल गांव में किसी भी घर में एक भी पुरुष नहीं है तथा पूरे गांव में केवल महिलाएं और बच्चे ही है। 7 बजे से शुरू हुई अवैध रेत भंडारण जब्ती की कार्रवाई के दौरान किसी प्रकार का कोई विरोध देखने को नहीं मिला। आसपास पुलिस ने पूरी तरह से घेराबंदी की।

Next Post

असली सोने के मोती दिखाकर नकली बेचने आए दो गिरफ्तार

Fri Mar 15 , 2024
दुकानदार की होशियारी से पकड़ाए आरोपी आलोट, अग्निपथ। नगर में वि_ल मंदिर के पास बोहरा बाखल में रहने वाले हकीम के साथ नागदा के दो आरोपियों ने धोखाधड़ी करने का प्रयास किया लेकिन मुर्तजा अली की समझदारी और होशियारी से दोनों आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। नागदा निवासी दोनों […]