मालवा एक्सप्रेस का कपलिंग टूटा दो हिस्सों में बंटी यात्री ट्रेन

9 किलो मीटर के सफर में दो बार टूटा कपलिंग, सुरक्षा पर सवाल

बेरछा, अग्निपथ। अंबेडकर नगर (महू) से कटरा वैष्णोदेवी जाने वाली मालवा एक्सप्रेस शनिवार को कपलिंग टूटने से दो हिस्सों में बंंट गई। इस दौरान जोरदार आवाज व झटके लगने से यात्री घबरा गए। सुधार के बाद करीब तीन घंटे देर से ट्रेन रवाना हुई। हालांकि 9 किलोमीटर के सफर में ट्रेन का कपलिंग दो बार टूटा।

शनिवार दोपहर मालवा एक्सप्रेस मक्सी रेलवे स्टेशन से रवाना होने के बाद पिरउमरोद रेलवे स्टेशन से पहले आउटर पर सामान्य कोच और एस-6 कोच के बीच का कपलिंग चलती ट्रेन में टूट गया। अचानक ट्रेन के टूटे कपलिंग से दो कोच के यात्रियों को तेज झटके के साथ ही जोरदार आवाज भी आई। जिससे घबराए यात्री जब कुछ समझने का प्रयास करने लगे तब मालूम हुआ की चलती हुई मालवा एक्सप्रेस ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई थी। ट्रेन में सवार यात्री सकते में थे। उस ट्रेन के आरक्षित कोच व शेष डिब्बे पीछे की ओर छूट गए थे। जबकि दो-तीन डिब्बों को लिए रेल का इंजन आगे बढ़ रहा था।

कुछ दूर रुकने के बाद ट्रेन को पीर उमरोद रेलवे पर रेलवे स्टॉफ ने मामले को संभालते हुवे कपलिंग को जोड़ा गया तथा मालवा एक्सप्रेस को लगभग आधा घंटे बाद स्टेशन से रवाना किया। कुछ ही किलो मीटर चलने के बाद बाद मालवा एक्सप्रेस बेरछा स्टेशन के पूर्व आउटर पर फिर उसी जगह से कपलिंग पुन: टूटा और ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई।

महज 9 किलो मीटर सफर के बीच दूसरी बार हुई घटनाक्रम से रेलवे का पूरा महकमा सकते में आ गया और यात्री सुरक्षा पर सवाल उठना भी लाजमी है। दो हिस्से में बंटी ट्रेन को आउटर से जैसे-तैसे बेरछा रेलवे स्टेशन पर खड़ा कर आनन फानन में टेक्निकल स्टाफ को उज्जैन से पीछे आ रही एक्सप्रेस ट्रेन से बुलाया गया।

लगभग दो घँटे की मशक्कत के बाद लगभग शाम 5:45 पर ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया। जहां किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई। इस दौरान बेरछा थाना प्रभारी अंकित मुकाती, रेलवे स्टॉफ, आरपीएफ स्टॉफ ट्रेन रवाना होने तक स्टेशन पर यात्रियों को समझाइश दे रहे थे।

तीन घंटे देरी से रवाना हुई ट्रेन, परेशान होते रहे यात्री

ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्री, विशेष तौर पर महिलाएं और बच्चे ट्रेन की इस लेटलतीफी से काफी परेशान हुए। इस पूरी घटना में उन यात्रियों को खासी फजीहत हुई।जिन्हें भोपाल स्टेशन से दूसरी ट्रेनों से अन्य गंतव्य के लिए रवाना होना था। कपलिंग टूटने से तीन घँटे लेट हुई ट्रेन से कई यात्री की आगे का सफर परेशानी भरा होगा। जबकि कुछ यात्री इस लेट-लतीफी की कश्मकशके बीच बस से शाजापुर होते हुवे भोपाल के लिए रवाना हुवे। मालवा एक्सप्रेस लगभग तीन घँटे देरी से रवाना हो सकी। इसी बीच कुछ यात्री रेलवे कर्मचारियों से ट्रेन रवानगी को लेकर बहस भी करते नजर आए।

Next Post

रूबी यादव बनी महाकाल मंदिर की प्रोटोकाल एवं सुरक्षा अधिकारी

Sun Mar 17 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। होमगार्ड की प्लाटून कमांडर रूबी यादव ने एक बार फिर महाकाल मंदिर की सुरक्षा अधिकारी का चार्ज संभाल लिया है। इस बार उन्हें प्रोटोकाल अधिकारी भी बनाया गया है। रूबी यादव पहले भी महाकाल मंदिर में सुरक्षा अधिकारी की जिम्मेदारी संभाल चुकी है। जुलाई 2020 में उनके मार्गदर्शन […]