मंदसौर से चार बेग में छिपाकर लाये थे 58 किलो डोडाचूरा

देवासगेट बस स्टेंड से हिरासत में आये महिला और युवक

उज्जैन, अग्निपथ। मंदसौर के रास्ते गुजरात जाने की फिराक में खड़े युवक और महिला को पुलिस ने मादक पदार्थ डोडाचूरा के साथ हिरासत में लिया है। उनके पास से चार बेग बरामद किये गये है। जिसमें 58 किलो मादक पदार्थ भरा होना सामने आया है।

एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि बीती रात पुलिस को सूचना मिली कि देवासगेट बस स्टैंड पर चार बैग लेकर एक महिला और युवक खड़े हैं। बैग में मादक पदार्थ भरा हुआ है। पुलिस ने बस स्टैंड पर सर्चिंग कर संदिग्ध दिखाई देने वाले महिला और युवक को हिरासत में लिया। उनके पास से चार बैग भी बरामद किये गये और दोनों को थाने लाकर बेग खोले। जिसमें मादक पदार्थ डोडाचूरा भरा हुआ था।

पूछताछ में महिला ने अपना नाम संगीता पति मुकेश (40) निवासी ग्राम माधोपुर जिला रतलाम होना बताया। युवक का नाम जसपाल पिता भगतराम (24) निवासी ग्राम कांचरिया सीतामऊ होना सामने आया। उनके पास से बरामद मादक पदार्थ 58 किलो 5 लाख रुपए का जप्त किया गया है।

दोनों के खिलाफ मादक पदार्थ की तस्करी का मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया जाएगा। जहां से रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। टीआई कुशलसिंह रावत ने बताया कि मादक पदार्थ के साथ पकडाये महिला और युवक बस से गुजरात जाने की फिराक में थे। पूछताछ करने पर डोडाचूरा मंदसौर के सुवासरा में रहने वाले मुकेश नामक व्यक्ति से लाना बताया है। जिसकी गिरफ्तारी के लिये एक टीम रवाना की जाएगी।

दोनों का अपराधिक रिकार्ड खंगालने पर महिला संगीता के खिलाफ हरियाण और सीतामऊ में मादक पदार्थ की तस्करी के प्रकरण दर्ज होना सामने आये है। रिमांड अवधि में तस्करी से जुड़े अन्य लोगों की जानकारी भी सामने आ सकती है। मंदसौर से उज्जैन तक मादक पदार्थ से भरे बेग इंदौर-जोधपुर से लेकर आना बताया गया है।

इनकी रही भूमिका

मामले का खुलासा करते हुए एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि मादक पदार्थ तस्करों को पकडऩे में सीएसपी दीपिका शिंदे, देवासगेट टीआई कुशाल सिंह रावत, उपनिरीक्षक जितेंद्र सोलंकी, शिवराम पवार, सहायक उपनिरीक्षक राधेश्याम आवंलिया, कैलाश धानक, मांगीलाल परमार, कोमल प्रसाद शर्मा, प्रधान आरक्षक गोरेलाल द्विवेदी, महिला आरक्षक सोनू दढिय़ा और महिला सैनिक गीता भदौरिया सहित टीम की भूमिका रही है।

Next Post

विष्णु सागर उपेक्षा की बलि चढ़ा: व्यायाम की मशीनें हो रहीं भंगार, सफाई पर नहीं ध्यान

Tue Apr 2 , 2024
बड़ी संख्या में लोग आते हैं मार्निंग वॉक करने उज्जैन, अग्निपथ। राम जनार्दन मंदिर के समीप स्थित विष्णु सागर का सौंदर्याकरण एवं विकास कुछ वर्ष पहले करवाया गया था। उस दौरान विष्णु सागर को गहरा करते हुए इसके चारों ओर सघन रूप से पौधारोपण किया गया। इसके बाद पौधे अब […]