चैकिंग में दो युवकों के पास मिले 9 किलो चांदी के आभूषण

एफएसटी टीम ने पंचनामा बनाकर की जप्ती की कार्रवाई

उज्जैन, अग्निपथ। लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से आभूषण और नगदी लेकर सफर किये जाने पर निर्वाचन आयोग द्वारा प्रतिबंध लगा दिया गया। प्रशासन और पुलिस की टीमे चैकिंग पाइंट लगाकर जांच कर रही है। बीती रात बिना नबंर की बुलेट पर सवार दो युवको को पकड़ा गया तो उनके पास से 9 किलो चांदी के आभूषण मिले। जिसे प्रशासन की एफएसटी टीम ने पंचनामा बनाकर जप्त किया है।

चिमनंगज थाना प्रभारी हितेश पाटिल ने बताया कि रात में मकोडियाआम चौराहा पर आने-जाने वाले वाहनों की चैकिंग के लिये पाइंट लगाया गया था। इस दौरा चैकिंग में शामिल एएसआई दिनेश सरोठिया की टीम ने बिना नबंर की बुलेट पर सवार दो युवको को रोका। जिनके पास एक झोला था। जिसे चैक करने पर उसमें चांदी के आभूषण भरे होना सामने आये।

पूछताछ करने पर युवको ने अपने नाम विजेन्द्र पिता राजकुमार सोनी (40) निवासी सुसनेर जिला आगर मालवा और अमन पिता गोपाल सोनी (19) निवासी सराफा बाजार सुसनेर होना बताये। उनका कहना था कि ग्राहको का सामान है, जिसे आर्डर पर तैयार करने के बाद अपनी दुकान सुसनेर लेकर लौट रहे है।

पुलिस ने दस्तावेज दिखाने को कहा, लेकिन उनके पास पुख्ता दस्तावेज होना सामने नहीं आये। दोनों को थाने लाया गया। जहां चांदी के आभूषणों का वजन 9 किलो 65 ग्राम कीमत 4 लाख से अधिक होना सामने आया।

आदर्श आचार संहिता में बिना दस्तावेज आभूषणों के साथ सफर करने की सूचना प्रशासन की एफएसटी टीम को दी गई। टीम के सदस्य चिमनगंज थाने पहुंचे और पंचनामा बनाकर जप्ती की कार्रवाई की गई। टीआई पाटिल के अनुसार युवको द्वारा दस्तावेज दिखाये जाने पर न्यायालय द्वारा उन्हे सुपुर्दगी दी जाएगी।

Next Post

प्रशासनिक टीम ने किताब-कॉपी दुकानें चैक की, अभिभावकों के बयान लिये

Wed Apr 3 , 2024
मुख्यमंत्री के आदेश पर जिला प्रशासन एवं शिक्षा विभाग एक्शन मोड में उज्जैन, अग्निपथ। नवीन शैक्षणिक सत्र को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्देश पर सभी जिलों के कलेक्टर एवं शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया गया था कि स्कूलों द्वारा अभिभावकों पर किसी भी एक दुकान से पुस्तक एवं यूनिफॉर्म […]